Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ईडी ने बिनेश से संपत्ति का ब्यौरा मांगा

ईडी ने बिनेश से संपत्ति का ब्यौरा मांगा

कोच्चि ,26 सितंबर (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की केरल इकाई के सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन के पुत्र बिनेश कोडियेरी और राज्य पंजीकरण विभाग को उसकी (बिनेश की) संपत्ति का ब्योरा मांगते हुए नोटिस जारी किया है।

ईडी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जांच एजेंसी ने दाेनों पार्टियों से कहा है कि उसे जानकारी दिए बगैर बिनेश की किसी भी संपत्ति का स्थानांतरण या खरीद-बिक्री ना की जाये। ईडी ने धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत ये नोटिस जारी किये हैं। ईडी अधिकारियों को संदेह है कि बिनेश ने गैर कानूनी गतिविधियां निवारण कानून के तहत कुछ बड़ा गोरखधंधा किया है।

बिनेश के लिए संकट तब शुरू हुआ जब चार राष्ट्रीय जांच एजेंसियों ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर पकड़े गये राजनयिक बैग से तस्करी कर लाये गये सोना की काफी मात्रा बरामद की थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इसके साथ ही बेंगलुरु में नशीली दवा के कोरोबार को बेनकाब किया था।

ईडी ने नौ सितंबर को बिनेश से पूछताछ की थी तथा बाद में उसे छोड़ दिया था। ईडी को दिये वक्तव्य में बिनेश ने कहा है कि वह एक वीजा स्टाम्पिंग कंपनी का निदेशक है जिसका सोना तस्करी से सीधा संबंध है। इस मामले में बिनेश पर यह भी आरोप है कि उसे सोना तस्करी के लाभांश का एक हिस्सा मिला है।

संजय जितेन्द्र वार्ता

More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image