Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अग्रसेन गहलोत से ईडी के अधिकारी ने फर्टिलाइजर घोटाले में की पुछताछ

अग्रसेन गहलोत से ईडी के अधिकारी ने फर्टिलाइजर घोटाले में की पुछताछ

जयपुर 11 अक्टूबर (वार्ता) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत आज दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में अपने अधिवक्ता के साथ पेश हुए।

श्री गहलोत को फर्टिलाइजर घोटाले में ईडी ने दो सप्ताह के भीतर तीसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया। ईडी के अधिकारी ने उनसे पूछताछ की।

अग्रसेन गहलोत से इससे पहले 27 सितंबर और 30 सितंबर को पूछताछ हो चुकी है। 30 सितंबर को उन्हें 11 अक्टूबर को फिर पेश होने के लिए कहा था। ईडी इस मामले में आगे भी पूछताछ के लिए कई बार बुला सकती है। 27 सितंबर को अग्रसेन गहलोत से फर्टिलाइजर घोटाले में ईडी के दिल्ली ऑफिस में करीब पांच पांटे पूछताछ हुई थी।

पिछले साल जुलाई में अग्रसेन गहलोत के खिलाफ ईडी ने फर्टिलाइजर घोटाले में केस दर्ज किया था। ईडी की टीमों ने अग्रसेन गहलोत के जोधपुर में फार्म हाउस और फर्मों सहित कई ठिकानें पर छापेमारी की थी। छापेमारी में ईडी ने फर्टिलाइजर एक्सपोर्ट से जुड़े दस्तावेज जब्त किए थे। हाईकोर्ट की जोधपुर बेंच ने अग्रसेन गहलोत की गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है। हाईकोर्ट की रोक जारी रहने तक फर्टिलाइजर घोटाले में ईडी अग्रसेन गहलोत को गिरफ्तार नहीं कर सकती।

गौरतलब है कि अग्रसेन गहलोत पर किसानों को सब्सिडी पर दिए जाने वाले फर्टिलाइजर को गलत तरीके से महंगे दामों पर एक्सपोर्ट करने का आरोप है।

पारीक रामसिंह

वार्ता

image