Thursday, Oct 21 2021 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ईडी ने कोयला घोटाले में अभिषेक और रुजीरा को किया तलब

ईडी ने कोयला घोटाले में अभिषेक और रुजीरा को किया तलब

कोलकाता 28 अगस्त (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे एवं अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा को अगले महीने की शुरुआत में जांच अधिकारियों के सामने पेश होने का अनुरोध किया है। ईडी पश्चिम बंगाल में विभिन्न वित्तीय घोटालों की जांच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि ईडी ने श्री बनर्जी और उनकी पत्नी को अपनी बैंक डिटेल के साथ एक और छह सितंबर को पेश होने को कहा है। कोयला तस्करी घोटाले के संबंध में ये दोनों सीबीआई और ईडी के निशाने पर हैं।

रिपोर्ट में कहा है कि कथित कोयला घोटाले की जांच के संबंध में दोनों को अलग-अलग तारीखों पर तलब किया गया है। जबकि श्री बनर्जी को छह सितंबर को तलब किया गया है और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा के तहत एक सितंबर को पेश होने को कहा गया है। श्री बनर्जी दक्षिण 24 परगना में डयामंड हार्बर लोकसभा सीट का प्रतिनिधत्व करते हैं।

तृणमूल कांग्रेस नेता और राज्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने समन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की खिंचाई की और कहा कि भाजपा बदले की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को परेशान करने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

उप्रेती.संजय

वार्ता

More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image