Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ईडी ने राकांपा प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को तलब किया

ईडी ने राकांपा प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को तलब किया

मुंबई, 15 मई (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को सोमवार को एक बार फिर समन जारी किया और 22 मई को उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा।

श्री पाटिल ने हाल ही में ईडी से उसके सामने पेश होने और दस्तावेज जमा करने के लिए ज्यादा समय देने की मांग की थी। महाराष्ट्र की इस्लामपुर सीट से विधायक श्री पाटिल को अपने समक्ष पेश होने के लिए ईडी ने पहला समन 12 मई को जारी किया था, लेकिन उन्होंने निजी एवं आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए ईडी से कम से कम 10 दिन का समय मांगा था।

दिवालिया हो चुकी वित्तीय सेवा कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस) में कथित रूप से वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित धनशोधन मामले में श्री पाटिल से पूछताछ की जाएगी।

ईडी आईएल एंड एफएस से संबंधित कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है और यह जांच आईएल एंड एफएस समूह के कोहिनूर सीटीएनएल में इक्विटी निवेश से संबंधित है।

श्री पाटिल से जुड़ी कुछ कंपनियों द्वारा कथित रूप से कमीशन के रूप में किए गए कुछ भुगतान की जानकारी जांच एजेंसी को प्राप्त हुई है और माना जा रहा है कि इस लेन-देन को लेकर उनसे पूछताछ की जा सकती है। उन्होंने हालांकि पिछले सप्ताह संवाददाताओं से कहा था कि आईएल एंड एफएस के साथ उनका कभी भी कोई संबंध या वित्तीय लेनदेन नहीं रहा है। इस मामले में इससे पहले ईडी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से भी पूछताछ कर चुकी है।

अभय अशोक

वार्ता

More News
आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

16 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शहर पुलिस के साइबर सेल में कांग्रेस के एक फर्जी वीडियो संदेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वीडियों में अभिनेता लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को वोट देने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

see more..
image