Friday, Apr 19 2024 | Time 04:48 Hrs(IST)
image
दुनिया


ऑस्ट्रेलिया में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए शिक्षा मंत्रियों की बैठक

ऑस्ट्रेलिया में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए शिक्षा मंत्रियों की बैठक

कैनबरा 08 अगस्त (वार्ता/शिन्हुआ) आस्ट्रेलिया के शिक्षा मंत्री जैसन क्लेयर ने कोविड-19 के प्रकोप से बढ़ रही देश भर में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए प्रांतीय और क्षेत्रीय शिक्षा मंत्रियों की बैठक बुलाई है।

श्री क्लेयर ने कहा कि अनुमान के मुताबिक अगले तीन वर्षों में 4,000 माध्यमिक शिक्षकों की कमी होगी।उन्होंने कहा , “ हमारे पास देश भर में शिक्षकों की कमी है। इससे निपटने के लिए हम एक योजना पर काम करने जा रहे हैं तथा इस सप्ताह शिक्षा मंत्रियों और उद्योग विशेषज्ञों की बैठक बुलायी गयी है।”

आस्ट्रेलिया के शिक्षा विभाग की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया है कि शिक्षकों की कमी व्यवस्थागत मुद्दा है और कोरोनो की महामारी में इसमें इजाफा हुआ है। वहीं नये स्नातक शिक्षकों की घटती संख्या, छात्र आबादी में वृद्धि और उनकी बढ़ती मांग तथा शिक्षकों के नेतृत्व कार्यबल में कमी इसके प्रमुख कारण हैं।

अशोक

वार्ता/शिन्हुआ

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image