Friday, Apr 19 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
खेल


एडूस्पोर्ट्स ने कूह स्पोर्ट्स के साथ मिलाया हाथ

एडूस्पोर्ट्स ने कूह स्पोर्ट्स के साथ मिलाया हाथ

मुंबई, 10 जनवरी (वार्ता) खेल शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत भारत के नंबर एक संगठन एडूस्पोर्ट्स ने मुंबई स्थित खेल शिक्षा एवं प्रशिक्षण संगठन कूह स्पोर्ट्स के साथ गठबंधन की गुरूवार को घोषणा की। यह गठबंधन जनवरी 2019 से प्रभावी होगा।

इस गठबंधन के बारे में सौमिल मजमुदार (सह-संस्थापक, एडूस्पोर्ट्स) ने कहा, “एडूस्पोर्ट्स और कूह स्पोर्ट्स के बीच की साझेदारी अत्यंत सामंजस्यपूर्ण है क्योंकि दोनों संगठन आने वाली पीढ़ी को अधिक स्वस्थ एवं तंदुरुस्त बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। भारत में खेल शिक्षा कार्यक्रमों के क्षेत्र में एडूस्पोर्ट्स अग्रणी है जबकि कूह स्पोर्ट्स स्कूलों में कार्यक्रमों के आयोजन के साथ-साथ स्कूल की अवधि के बाद प्रशिक्षण के क्षेत्र में अग्रणी है। इस साझेदारी के माध्यम से स्कूलों को खेल शिक्षा और खेल उत्कृष्टता, दोनों क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाएगा।”

इस अवसर पर कूह स्पोर्ट्स के सीईओ चिराग पटेल ने कहा, “यह गठबंधन बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके बाद अब लगभग 7,00,000 बच्चे कूह स्पोर्ट्स के वैश्विक मंच का इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे, साथ ही प्रतिभावान बच्चों को बेहतरीन खिलाड़ी या एथलीट बनने के लिए एक प्रमाणित मार्ग मिलेगा। यह गठबंधन परिवर्तनकारी भी है, क्योंकि इससे स्कूलों को दोनों संगठनों का अधिकतम लाभ प्राप्त होगा तथा हम संयुक्त रूप से 10 करोड़ खिलाड़ियों को तैयार करने के अपने लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे।”

वर्तमान में एडूस्पोर्ट्स 250 स्थानों के 800 स्कूलों में 5,00,000 बच्चों के साथ काम कर रहा है। कूह स्पोर्ट्स ने भारत और यूएई के 200 स्कूलों में 2,00,000 से अधिक बच्चों को लाभान्वित किया है। इस सहयोग के माध्यम से दोनों संगठन साथ मिलकर 1,000 स्कूलों के करीब 7,00,000 बच्चों की जरूरतों को पूरा करेंगे।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image