Friday, Apr 19 2024 | Time 20:18 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


लोगों की सुरक्षा के लिए उठाये गये प्रभावी कदम: दिलबाग सिंह

लोगों की सुरक्षा के लिए उठाये गये प्रभावी कदम: दिलबाग सिंह

श्रीनगर 21 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि घाटी में पूर्ण रुप से कानून-व्यवस्था की स्थिति को सुधारने और लोगाें की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी कदम उठाये गये हैं।

श्री सिंह ने उत्तर कश्मीर के बारामूला, हिंदवाडा और सोपाेर जिलों के आज दिन भर के दौरे के बाद पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से बातचीत की।

उन्होंने आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद होने वाले विशेष पुलिस अधिकारी बिलाल अहमद मागराय के शव पर आज सुबह पुष्पचक्र अर्पित करके श्रद्धांजलि दी।

इस अभियान का नेतृत्व करने वाले सब इंस्पेक्टर अमरदीम सिंह घायल हो गये थे और उन्हें श्रीनगर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। श्री सिंह ने शहीद के जज्बा को सलाम किया और उसके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने परिजनों को हरसंभव सहयोग और मदद मुहैया कराये जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने मुठभेड़ के दौरान अदम्य साहस और शानदार प्रदर्शन के लिए पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की सराहना भी की।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों पर दबाव बनाये रखने के लिए पुलिस और अन्य बलों का घेराबंदी और तलाश अभियान जारी रहेगा। श्री सिंह ने कहा,“आतंकवाद विरोधी अभियान में सफलता मिली है और आतंकवाद के सफाये के लिए चलाये जाने वाले अभियानों को और कड़ा किया जायेगा।”

उन्होंने हिंदवाडा और सोपोर में भी कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे लोगों को किसी भी समस्या से बाहर निकालने में मदद करें। श्री सिंह ने कहा,“राज्य में स्थिति सामान्य करने के लिए लोगों का सहयोग अनिवार्य है और जम्मू-कश्मीर पुलिस को जनता की समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव कदम उठाना चाहिए।”

 

image