Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रयास ने मूर्तरूप लिया, श्रमिक भाई मेरा जोहार स्वीकार करें: हेमन्त

प्रयास ने मूर्तरूप लिया, श्रमिक भाई मेरा जोहार स्वीकार करें: हेमन्त

रांची, 30 मई (वार्ता) वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए करीब दो माह से लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में फंसे झारखण्ड के 180 प्रवासी श्रमिक शनिवार को हवाई जहाज से अपने गृह प्रदेश पहुंच गए।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने श्रमिकों की वापसी पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि सभी श्रमिक भाइयों की घर वापसी से मन को सुकुन मिला। पिछले 48 घंटे का प्रयास सफल हुआ। राज्य सरकार लॉकडाउन में फंसे सभी प्रवासियों को वापस लायेगी। पिछले कुछ दिनों में विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी अपने घर लौट चुके हैं, उनके आने का क्रम जारी है। सरकार का प्रयास श्रमिक भाईयों के अपार धैर्य से परिलक्षित हो रहा है।

इससे पूर्व प्रवासी मजदूरों के एयरपोर्ट पहुंचने पर राज्य के स्वच्छता एवं पेयजल मंत्री मिथलेश ठाकुर एवं विधायक स्टीफन मरांडी ने गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री की लगातार निगरानी में सरकार के विभिन्न विभागों एवं कोरोना नियंत्रण कक्ष द्वारा पोर्टब्लेयर में स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस के समन्वय से श्रमिकों को लाने का लक्ष्य साधा गया। झारखण्ड पहुंचे सभी प्रवासियों की स्क्रीनिंग के बाद उन्हें भोजन का पैकेट देकर पूरी गरिमा से सम्मान रथ द्वारा उनके गंतव्य के लिए विदा किया गया।

सतीश

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image