Friday, Apr 19 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रदूषण नियंत्रण, जल संरक्षण एवं हरियाली लाने के प्रयास से भावी पीढ़ी को होगा लाभ : नीतीश

प्रदूषण नियंत्रण, जल संरक्षण एवं हरियाली लाने के प्रयास से भावी पीढ़ी को होगा लाभ : नीतीश

पटना 16 जनवरी(वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पर्यावरण संरक्षण के लिए निरंतर काम करते रहने पर बल देते हुए आज कहा कि राज्य में प्रदूषण नियंत्रण, जल संरक्षण एवं हरियाली को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयास से आने वाली पीढ़ी को काफी लाभ होगा।

श्री कुमार ने यहां केंद्रीय एवं राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के आज से शुरू हुए दो दिवसीय 64 वें सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी प्राकृतिक चीजों का ठीक ढंग से उपयोग करने के साथ ही वातावरण को भी ठीक रखना होगा और प्रदूषण नियंत्रण के लिए कार्य करते रहना होगा। उन्होंने कहा कि नियमों का ठीक ढंग से पालन करने के साथ-साथ लोगों को जागरूक करते रहना भी जरूरी है। उन्हाेंने कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रदूषण नियंत्रण, जल संरक्षण एवं हरियाली को बढ़ावा देने के लिए बिहार में जो काम किये जा रहे हैं, उससे भावी पीढ़ी को काफी लाभ होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने और पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से शुरू किए गए जल-जीवन-हरियाली अभियान के पक्ष में इस वर्ष 19 जनवरी को 16 हजार किलोमीटर से अधिक की लंबाई में बनने वाली मानव श्रृंखला में चार करोड़ से अधिक लोग शामिल होंगे।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image