Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिगड़ी कानून व्यवस्था में सुधार के प्रयास जारी - बाला बच्चन

बिगड़ी कानून व्यवस्था में सुधार के प्रयास जारी - बाला बच्चन

इंदौर, 20 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में पंद्रह वर्षों तक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ गयी है और अब नयी सरकार इसमें सुधार का प्रयास कर रही है।

इंदौर जिले के प्रभारी श्री बच्चन ने यहां पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि राज्य पुलिस और विभिन्न जोन के वरिष्ठ अधिकारी कानून व्यवस्था की समीक्षा शुरू कर रहे हैं। उनके प्राप्त फीडबैक के आधार पर मुख्यमंत्री के साथ चर्चा कर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

इंदौर में एक व्यापारी की सरेराह गोली मारकर हत्या, फिर मंदसौर में भाजपा नेता एवं नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या और आज सुबह गृह मंत्री के गृह जिले बड़वानी में भाजपा नेता मनोज ठाकरे की हत्या संबंधी सवालों के जवाब में श्री बच्चन ने कहा कि वे इन तीनों ही मामलों में पुलिस अधिकारियों के सतत संपर्क में हैं। मंदसौर वाले मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य दोनों मामलों में भी पुलिस आरोपियों के बेहद नजदीक है। जल्द ही खुलासा हो जाएगा।

भाजपा की ओर से कल इंदौर में बढ़ते अपराधों को लेकर प्रशासन को प्रेषित किए गए ज्ञापन के प्रश्न पर श्री बच्चन ने कहा कि मंदसौर वाले मामले में मृतक और आरोपी दोनों ही भाजपा नेता निकले हैं। भाजपा के ही 15 वर्षों के कार्यकाल में मध्यप्रदेश अपराधों में नंबर एक बना है। फिर भी हम इस विषय पर राजनीति करना ठीक बात नहीं है।

इससे पहले शनिवार को श्री बच्चन ने इंदौर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण पाने के संबंध में उनके सुझाव लिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी तैयार रहने के लिए कहा।

सं प्रशांत

वार्ता

image