Friday, Apr 19 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पट्टे आवंटन के प्रयास किये जायेंगे-पायलट

पट्टे आवंटन के प्रयास किये जायेंगे-पायलट

जयपुर, 18 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के उप मुख्यमंत्री एवं पंचायतीराज मंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं एवं गरीब वर्ग के भूमिहीन वर्ग को पट्टे आवंटित करने के प्रयास किये जायेंगे।

श्री पायलट प्रश्नकाल में विधायक द्वारा पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र में दो शिविरों का आयोजन किया गया था। जिसमें से एक शिविर में 97 प्रतिशत एवं दूसरे शिविर में 95 प्रतिशत आवेदकों को पट्टे आवंटित किए गए। उन्होंने कहा कि कानून से बाहर की जमीनों पर पट्टों का आवंटन संभव नहीं है। यदि आबादी क्षेत्र की जमीन में पट्टे है तो आवंटित कर सकते हैं।

इससे पहले उन्होंने अनूपगढ़ विधायक श्रीमती संतोष के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए बताया कि 14 अप्रैल, 2017 से 31 जुलाई, 2017 तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन कल्याण पंचायत शिविरों तथा 1 मई, 2018 से 30 जून, 2018 तक न्याय आपके द्वार शिविरों में ग्रामीणों को उनके आवास के पट्टे उपलब्ध करवाये गये थे। अनूपगढ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों द्वारा लगाये गये शिविरों का तिथिवार एवं वितरित किये गये पट्टों का पंचायतवार विवरण सदन के पटल पर रखा।

image