Friday, Feb 28 2020 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ईरान में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 26
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसानों का कृषि ऋण माफ करने के साथ ही प्रदेश में बेरोजगारी कम करने के प्रयास हाेंगे- कमलनाथ

किसानों का कृषि ऋण माफ करने के साथ ही प्रदेश में बेरोजगारी कम करने के प्रयास हाेंगे- कमलनाथ

सतना, 5 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश के सभी किसानों का कृषि ऋण माफ होगा तथा बेरोजगारी की समस्या दूर करने के लिए प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा।

श्री कमलनाथ ने आज यहाँ बी टी आई मैदान में संविधान बचाओ रैली और पूर्व बसपा सांसद सुखलाल कुशवाह की जयंती आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी किसानों का कृषि ऋण माफ किया जाएगा। वे यहाँ “जय किसान फसल ऋण माफी योजना” के दूसरे चरण के हितलाभ वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए।

उन्होंने नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) पर केन्द्र की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि संविधान संशोधन बिल जनता को परेशान करने वाला कानून है। केन्द्र सरकार इस कानून के जरिए आप से हिन्दू होने का प्रमाण मांगेगी और जो लोग प्रमाण नहीं दे पायेंगा, उन्हें डिटेंशन सेंटर भेज दिया जाएगा।

उन्होंने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार को महज घोषणायें करने वाली सरकार बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसानों और बेरोजगारों के संबंध में सोचती तक नहीं थी, लेकिन अब प्रदेश में काम करने वाली सरकार है। हमारी सरकार ने एक साल के भीतर बहुत काम किए हैं। उन्होंने जिले के कई विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

सं विश्वकर्मा

वार्ता

image