Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:46 Hrs(IST)
image
दुनिया


दुबई सड़क हादसे में आठ भारतीय समेत 17 की मौत

दुबई सड़क हादसे में आठ भारतीय समेत 17 की मौत

दुबई, 07 जून (वार्ता) दुबई में एक यात्री बस के गुरुवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त होने से आठ भारतीय नागरिकों समेत कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। बस में विभिन्न देशों के कुल 31 यात्री सवार थे।

दुबई पुलिस ने ट्वीट कर इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब 31 लाेगों को लेकर जा रही बस से चालक ने नियंत्रण खो दिया। इसके बाद बस दुबई में शेख मोहम्मद बिन जायद रोड पर रशीदिया मेट्रो स्टेशन के पास यातायात सिग्नल से जा टकरायी। इस हादसे में विभिन्न देशों के कम से कम 17 नागरिकों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

उन्होंने बताया दुर्घटना के समय बस में विभिन्न देश के 31 यात्री सवार थे जिनमें आधे से अधिक ओमान के निवासी थे। बस पर सवार यात्री ईद की छुट्टी मनाकर ओमान से लौट रहे थे कि रास्ते में यह हादसा हुआ।

पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के कारण की जांच चल रही है।

दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूत ने एक ट्वीट में कहा, “दुबई में भारतीय वाणिज्य दूत ने इस र्ददनाक हादसे में मारे गये पीड़ितों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।” वाणिज्य दूत ने अन्य अधिकारियों और समुदाय के सदस्यों के साथ-साथ संबंधित रिश्तेदारों तथा अस्पताल एवं पुलिस अधिकारियों से देर रात मुलाकात भी की।

इसबीच भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस हादसे में आठ भारतीयों की मौत की पुष्टि की है और उनके नाम की सूची जारी की है जिनमें राजागोपालन, फिरोज खान पठान, रेशमा फिरोज खान पठान, दीपक कुमार, जमालुद्दीन अराक्कवीट्टील, किरन जॉनी, वासुदेव और तिलकराम जवाहर ठाकुर शामिल हैं।

ओमान सरकार के स्वामित्व वाली बस कंपनी ने ट्विटर पर एक बयान भी जारी किया है, जिसमें मरने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की गई है और अगली सूचना तक मस्कट और दुबई के बीच उनकी दैनिक ई05 सेवाओं को स्थगित करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बस सेवा को स्थगित करने का निर्णय दुबई की सड़क और परिवहन प्राधिकरण के साथ समन्वय के बाद लिया गया है।

दुबई पुलिस प्रमुख मेजर जनरल अब्दुललाह अल मार्री ने दुर्घटना को एक दुखद घटना बताया।

दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चला है। उन्होंने वाहन चालकों से वाहन चलाते समय हमेशा सतर्क रहने का आग्रह किया है।

उप्रेती.संजय

वार्ता

More News
इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

19 Apr 2024 | 6:04 PM

जकार्ता, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में म्मपांग प्रपाटन राया स्ट्रीट पर एक फ्रेम शॉप हाउस में गुरुवार को आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई।

see more..
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

19 Apr 2024 | 4:21 PM

कराची, 19 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के कराची शहर के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही गाड़ी पर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में पांच जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image