Friday, Apr 19 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में जहरीली शराब से शनिवार को आठ और लोगों की मौत

उत्तराखंड में जहरीली शराब से शनिवार को आठ और लोगों की मौत

हरिद्वार 09 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में जहरीली शराब पीने से शनिवार को आठ और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 24 हो गयी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जन्मेजय खंडूरी ने पत्रकारों को बताया कि घटना को लेकर शिकायत दर्ज की गयी है। इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। शवों का पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों की सही जानकारी मिल पायेगी।

उन्होंंने बताया कि एसपी देहात नवनीत सिंह भुल्लर के निर्देशन में सीओ मंगलौर डी.एस. रावत के नेतृत्व अवैध शराब की भट्टियों के खिलाफ तस्करों के धड़पकड़ के लिए अभियान तेज कर दिया गया। जिलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि अवैध शराब के विरुद्ध समय समय पर अभियान चलाया जाता है परन्तु वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए अवैध शराब के खिलाफ निरंतर अभियान छेड़ा जायेगा। जिसकी निगरानी वह स्वयं करेंगे।

गौरतलब है कि जहरीली शराब कांड के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर झबरेड़ा थानाध्यक्ष, चौकी प्रभारी और दो बीट कांस्टेबलों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया और उनके स्थान पर नये अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गयी है।

श्री खंडूरी ने बताया कि शीघ्र ही पूरे मामले का खुलासा किया जायेगा और दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे, सरकार घटना को लेकर गम्भीर है।

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image