Friday, Apr 19 2024 | Time 00:29 Hrs(IST)
image
खेल


अटल के नाम पर हो सकता है इकाना स्टेडियम

अटल के नाम पर हो सकता है इकाना स्टेडियम

लखनऊ 5 नवंबर (वार्ता) भारत और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम के नाम परिवर्तन की घोषणा कर सकते हैं और स्टेडियम का नया नाम अटल बिहारी बाजपेई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हो सकता है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री कल सुबह इकाना स्टेडियम में आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में स्टेडियम को पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई को समर्पित कर सकते हैं जिसके बाद स्टेडियम का नया नाम अटल बिहारी बाजपेई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हो सकता है ।

सूत्रों ने बताया कि आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा ज्ञापित एक पत्र में लिखा है कि लखनऊ विकास प्राधिकरण इकाना स्पोर्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड और जी सी कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के बीच हुए समझौते के अनुसार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण अटल बिहारी वाजपेई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम करने के प्रस्ताव को राज्यपाल की सहर्ष मंजूरी प्रदान की जाती है।

लखनऊ में 24 साल के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की सुबह करेंगे और उसके बाद में अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रवाना हो जाएंगे। इस मैदान पर कल शाम 7:00 बजे भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा अंतरराष्ट्रीय टी 20 मुकाबला खेला जाएगा।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image