Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:37 Hrs(IST)
image
खेल


इकाना स्टेडियम को लेकर भाजपा और सपा में खींचतान

इकाना स्टेडियम को लेकर भाजपा और सपा में खींचतान

लखनऊ, 05 नवम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के आगमन पर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया लेकिन पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने इस स्टेडियम का सारा श्रेय लेने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा की कड़ी आलोचना की है।

समाजवादी सरकार के कार्यकाल में निर्मित इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मंगलवार शाम दूसरा टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होगा। यह माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम के नाम परिवर्तन की घोषणा कर सकते हैं और स्टेडियम का नया नाम अटल बिहारी बाजपेई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हो सकता है।

दोनों टीमों के खिलाड़ियों के स्वागत के मौके पर अखिलेश ने कहा कि लखनऊ अपनी तहजीब और मेहमाननवाजी के लिए मशहूर है इसलिए उम्मीद है कि दोनों टीमों के बीच मैच सद्भावपूर्ण वातावरण में स्वस्थ स्पर्धा की भावना से खेला जाएगा और खिलाड़ियों को लखनऊ का माहौल पसंद आएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ में 1994 में भारत-श्रीलंका के बीच क्रिकेट टेस्ट मैच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला गया था। तब से 24 साल बाद अब लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मैच होने जा रहा है। विश्वस्तरीय इकाना स्टेडियम सभी आधुनिकतम खेल सुविधाओं से लैस है।

इस अवसर पर सपा के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कृतघ्नता की हद तो यह है कि राजनीतिक सामान्य शिष्टाचार निभाते हुए भी अखिलेश के प्रति आभार तक व्यक्त नहीं किया जबकि यह विश्वस्तरीय इकाना स्टेडियम उन्हीं की देन है। मंगलवार को इस स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमियों का सपना कल साकार होगा। इसके लिए प्रदेश की जनता, खेलप्रेमी और विशेषकर क्रिकेट खिलाड़ी अखिलेश के प्रति आभार मानते हैं।

चौधरी ने कहा कि एक दिसम्बर 2013 में अखिलेश ने घोषणा की थी कि वह लखनऊ को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की भेंट देंगे। समय-समय पर स्वयं जाकर अखिलेश स्टेडियम के निर्माण कार्य की प्रगति देखते रहे थे। अब जब इकाना स्टेडियम में अन्तर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन है तब उनसे ज्यादा खुश और कौन होगा? शहीद पथ पर बने इस स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन के अलावा नए खिलाड़ियों को भी प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि समाजवादी सरकार में ही खेल-खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और सम्मान देने की परम्परा शुरू हुई थी। खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को यशभारती से भी सम्मानित किया गया। अखिलेश स्वयं एक अच्छे खिलाड़ी है।

 

More News
आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 32वें मैच के बाद की अंक तालिका

17 Apr 2024 | 10:47 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 32वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image