Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:35 Hrs(IST)
image
खेल


एलावेनिल और तुषार शेख अंतरराष्ट्रीय एयर राइफल चैलेंज में लेंगे हिस्सा

एलावेनिल और तुषार शेख अंतरराष्ट्रीय एयर राइफल चैलेंज में लेंगे हिस्सा

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (वार्ता) भारत की युवा निशानेबाज एलावेनिल वलारीवान और शाहू तुषार माने रविवार को होने वाले शेख रसेल अंतरराष्ट्रीय एयर राइफल चैंपियनशिप 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने इसकी घोषणा की।

इस चैंपियनशिप का आयोजन बंगलादेश शूटिंग स्पोटर्स महासंघ (बीएसएसएफ) करेगा तथा इसका आयोजन रविवार को ऑनलाइन किया जाएगा। इसका आयोजन बंगलादेश की आजादी में अहम योगदान देने वाले शेख मुजीबुर रहमान के छोटे पुत्र और प्रधानमंत्री शेख हसीना के भाई शेख रसेल के जन्मदिन के उपलक्ष्य में किया जा रहा है।

महिला 10 मीटर एयर राइफल में विश्व की नंबर एक निशानेबाज एलावेनिल इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। वह परीक्षा के कारण दिल्ली में हुए राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा नहीं ले पा रही हैं लेकिन ऑनलाइन प्रतियोगिता के लिए वह उपलब्ध हैं।

राष्ट्रीय शिविर से पहले क्वारेंटीन में रह रहे ओलंपिक संभावित निशानेबाजों का चयन इस चैंपियनशिप के लिए नहीं किया गया है। इस साल 18 मार्च तक राष्ट्रीय रैंकिंग के हिसाब से तुषार का चयन किया गया है।

चैंपियनशिप में बंगलादेश सहित कुल सात देश हिस्सा लेंगे। भाग लेने वाले प्रत्येक महासंघों में आईएसएसएफ जूरी सदस्य भी शामिल होंगे। इस चैंपियनशिप में जीतने वाले को आकर्षक पुरस्कार राशि दी जायेगी।

शोभित राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image