Wednesday, Apr 21 2021 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 22 अप्रैल)
  • रेमडेसिविर की कालाबाजारी करती नर्स समेत दो गिरफ्तार
  • देश में कोरोना के करीब तीन लाख नए मामले
  • केरल में कोरोना सक्रिय मामले 1 18 लाख के पार
राज्य » जम्मू-कश्मीर


बुजुर्गों को युवाओं से पहले टीके लगाये जाने चाहिए: उमर

बुजुर्गों को युवाओं से पहले टीके लगाये जाने चाहिए: उमर

श्रीनगर, 01 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि यह कोई भावनात्मक बात नहीं है बल्कि वैज्ञानिक आंकड़ों के आधार पर कहा जा सकता है बुजुर्गों को युवा पीढ़ी से पहले कोरोना वायरस (कोविड-19) वैक्सीन की जरूरत है।

श्री अब्दुल्ला ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणियों का जवाब देते हुए यह बात कही जिसमें उन्होंने कहा था कि कोविड-19 की वैक्सीन युवाओं को पहले देनी चाहिए, जिनको लम्बा जीवन जीना है।

पूर्व मुख्यमंत्री जो नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि जो लोग विशेष तौर पर अधिक असुरक्षित हैं, उनको कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत है।

श्री अब्दुल्ला ने ट्विटर पर कहा, हमें लोगों को बीच जाकर विशेष रूप से कमजोर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।”

श्री खड़गे ने कहा था, “ मैं 70 वर्ष से अधिक आयु का हूं। वैक्सीन युवाओं को देना चाहिए जिनको मुझसे लम्बे समय तक जीना है। मेरी जिन्दगी के ज्यादा से ज्यादा 10-15 वर्ष हैं।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह नयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचकर कोरोना वायरस के खिलाफ टीका लगवा कर इसकी शुरुआत की।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 1,526 नए मामले, छह की मौत

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 1,526 नए मामले, छह की मौत

18 Apr 2021 | 10:50 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू और कश्मीर में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के रविवार को 1,526 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,46,692 हो गई है।

see more..
image