Friday, Apr 19 2024 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निर्वाचित प्रतिनिधि नीति निर्धारकों के समक्ष रखें अपने प्रस्ताव : बेदी

निर्वाचित प्रतिनिधि नीति निर्धारकों के समक्ष रखें अपने प्रस्ताव : बेदी

पुड्डुचेरी 22 मई (वार्ता) केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने निर्वाचित जन प्रतिनिधियों से अनुरोध किया है कि राज्य सरकार के लिए और राजस्व अर्जन के लिए वे अपने प्रस्ताव नीति-निर्धारकों के समक्ष रखें।

मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के संसदीय सचिव के लक्ष्मीनारायण की ओर से गुरुवार को लिखे पत्र के प्रत्युत्तर में सुश्री बेदी ने कहा कि उप राज्यपाल कार्यालय इसके लिए उन्हें पूरी सहायता करेगा।

उन्होंने कहा कि उप राज्यपाल कार्यालय सरकारी खजाने के राजस्व को बढ़ाने,आबकारी विभाग के पारदर्शितापूर्ण प्रबंधन, निजी शैक्षणिक संस्थानों की संपत्तियों पर कराधान और केबल टीवी की कर वसूली के वास्ते आईएमएफएल की नीलामी के लिए एक समान नीति को लेकर पिछले चार साल से सुझाव दे रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्व बढ़ाने के लिए इन सभी स्त्रोतों का जल्दी नहीं तो बाद में अमल में लाना होगा।

उन्होंने बताया कि श्री लक्ष्मीनारायण की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि अगर उनके सुझावों पर गौर किया गया तो केंद्रशासित अपने बूते पर करीब 400 करोड़ की राजस्व प्राप्ति कर लेगा।

टंडन जितेन्द्र

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image