Friday, Apr 19 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चुनाव आयोग ने बंगाल में निष्पक्ष चुनाव पर दिया जोर

चुनाव आयोग ने बंगाल में निष्पक्ष चुनाव पर दिया जोर

सिलीगुड़ी, 24 मार्च (वार्ता) चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव निष्पक्ष कराने पर जोर देते हुए कहा है कि राज्य में चुनावों से पहले या उस दौरान किसी भी तरह की हिंसा अथवा अशांति को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील कुमार अरोड़ा की अध्यक्षता में पूर्ण बेंच ने कहा कि मतदान के दौरान सभी कोरोना मानकों और संवैधानिक दायित्व का पालन किया जाएगा। आयोग ने इस बात को सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि लोग सामाजिक दूरी का पालन करें, मॉस्क पहनें और मतदान केन्द्रों पर सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें।

उन्होंने जिला प्रशासन से पीपीई किटों की खरीद, मशीनरी और थर्मल स्कैनरों के इंतजाम के लिए भी कहा है ताकि मतदान केन्द्रों पर लोगों की समुचित जांच की जा सके। गौरतलब है कि राज्य में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जा रहे हैं और पहला चरण 27 मार्च तथा आठवां और अंतिम चरण 27 अप्रैल को होगा। चुनाव परिणाम दो मई को घोषित किए जायेंगे।

श्री अरोड़ा की अगुवाई में चुनाव आयोग के अधिकारी मुख्य सचिव अलाप्पान बंदोपाध्याय और पुलिस महानिदेशक नीरज नारायणन से भी मुलाकात की और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा भी की। उन्होंने राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती के निर्देश भी दिए।

उन्होंने राज्य के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ वर्चुअल बैठक भी की। आयोग ने राज्य में चार चुनाव पर्यवेक्षकों की कल तैनाती की थी।

जितेन्द्र.श्रवण

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image