Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चुनाव आयोग ने ममता को थमाया नोटिस

चुनाव आयोग ने ममता को थमाया नोटिस

कोलकाता 07 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी को उनके तीन अप्रैल को दिए गए उनके बयान को लेकर नोटिस जारी किया, जिसमें उन्होंने मुस्लिम मतदाताओं से विभिन्न राजनीतिक दलों में वोटों का बंटवारा नहीं करने तथा तृणमूल के पक्ष में मतदान करने की अपील की थी।

आयोग ने सुश्री ममता से 48 घंटे में स्पष्टीकरण देने को कहा है। आयोग ने नोटिस में कहा कि उक्त तिथि के सुश्री ममता के भाषण की एक प्रामाणिक प्रतिलेख की जांच करने पर पाया गया है कि उन्होंने चुनाव अधिनियम, 1951 और जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन किया है। आयोग ने नोटिस में कहा, " इसलिए अब आयोग बिना आपके खिलाफ कोई निर्णय लिए आपको (ममता बनर्जी) को 48 घंटे के भीतर उपरोक्त कथनों के बारे अपना पक्ष स्पष्ट करने का अवसर देता है।"

आयोग ने सुश्री ममता के खिलाफ यह नोटिस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों द्वारा आयोग से मुलाकात कर इस संदर्भ में शिकायत दर्ज कराने के बाद जारी किया है। भाजपा ने आरोप लगाया था कि सुश्री ममता ने अपने भाषण के जरिए हिंदुओं तथा मुस्लमानों दुश्मनी पैदा करने की कोशिश की है।

संतोष

वार्ता

image