Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनाव आयोग ने कांग्रेस के प्रचार अभियान पर लगायी रोक हटायी

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के प्रचार अभियान पर लगायी रोक हटायी

भोपाल, 07 नवंबर (वार्ता) चुनाव आयोग ने कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई द्वारा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रसारित किए जा रहे दो विज्ञापनाें पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आपत्ति को खारिज करते हुए इस पर लगायी गयी रोक हटा ली है।

कांग्रेस द्वारा कल यहां जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा इस मामले को लेकर चुनाव आयोग के समक्ष कांग्रेस का पक्ष रखा था। जिस पर उन्होंने आयोग से कहा कि ‘मामा तो गयो’ वाले केम्पेन में भाजपा स्वयं बताये कि ‘मामा कौन है’ कांग्रेस ने तो किसी का नाम नहीं लिया। फिर निराधार आरोप के माध्यम से भाजपा ने इस विज्ञापन पर रोक लगाने की अपील चुनाव आयोग से क्यों की है।

श्रीमती ओझा ने कहा कि अपनी हार का पूर्वाभास होने के कारण भाजपा बिचलित हो गयी है और कांग्रेस पार्टी के प्रचार अभियान को गलत साबित कर रही है। उन्हाेंने कहा कि इसी तरह कांग्रेस के ‘गुस्सा तो आता है’ प्रचार अभियान पर भाजपा का यह कहना गलत है कि इससे लोगों में आक्रोश की स्थिति निर्मित होगी। इस देश में रहने वाले प्रत्येक नागरिक को अभिव्यक्ति का अधिकार मिला है।

उन्हाेंने कहा कि आम जनता के गुस्से को ही इस कैम्पेन में अभिव्यक्त किया गया है। इसलिये भाजपा का यह कहना कि इससे हिंसक वातावरण निर्मित हो रहा है, पूरी तरह गलत है। श्रीमती ओझा का पक्ष सुनने के बाद निर्वाचन आयोग के संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कुमार कौल ने कांग्रेस की दलील को सही माना और भारतीय जनता पार्टी की अपील को खारिज करते हुए कैम्पेन पर लगायी गयी रोक तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी।

बघेल

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image