Thursday, Aug 18 2022 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


चुनाव आयोग ने शिव सेना विधायक के याचिका का विरोध किया

चुनाव आयोग ने शिव सेना विधायक के याचिका का विरोध किया

मुंबई, 15 जून (वार्ता) चुनाव आयोग ने शिवसेना के विधानसभा सदस्य सुहास कांदे द्वारा दायर याचिका का विरोध करते हुए कहा कि राज्यसभा चुनाव के दौरान मत डालने के बाद विधायक ने मतपत्र को मोड़ने में विफल होकर मतदान नियमों और मतपत्र की गोपनीयता का उल्लंघन किया है।

चुनाव आयोग ने कांदे की याचिका का विरोध किया। याचिका में उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के आरोप लगाने के बाद पिछले हफ्ते राज्य सभा चुनाव के दौरान कांदे का मत को अमान्य घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती दी थी।

याचिका में कांदे ने दावा किया कि चुनाव आयोग के उनके वोट को अमान्य घोषित करने के फैसले से उनकी प्रतिष्ठा पर गंभीर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। उन्होंने अदालत से चुनाव आयोग के फैसले को रद्द करने का आग्रह किया।

कांदे ने अपनी याचिका में दावा किया कि 10 जून को, जब महाराष्ट्र में छह सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव हुए थे, वह चुनावी हॉल (मुंबई के विधान भवन में) गए थे, अपने वोट के अधिकार का प्रयोग किया, आवश्यक समर्थन किया। मतपत्र पर और नियमों के अनुसार, बाहर आया और शिवसेना नेता सुनील प्रभु को मतपत्र दिखाया, जिन्होंने चुनाव के लिए व्हिप जारी किया था।

न्यायमूर्ति एस वी गंगापुरवाला और न्यायमूर्ति धीरज सिंह ठाकुर की खंडपीठ ने याचिका पर सुनवाई के बाद आगे की सुनवाई 25 जून तक के लिए स्थगित कर दी।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

More News
महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

17 Aug 2022 | 2:15 PM

गोंदिया 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में बुधवार तड़के मालगाड़ी और यात्री रेलगाड़ी की टक्कर में 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

see more..
महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

17 Aug 2022 | 12:02 PM

मुंबई, 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 836 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हुई है।

see more..
image