Tuesday, Jun 25 2019 | Time 04:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • शाह और नड्डा सहित भाजपा के अन्य नेताओं ने दी सैनी को श्रद्धांजलि
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
भारत


निर्वाचन आयोग ने चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

निर्वाचन आयोग ने चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

नयी दिल्ली 12 जनवरी (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग ने आज सभी राज्याें के निर्वाचन अधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों की समीक्षा की।

निर्वाचन आयोग ने इसके लिए दो दिन के सम्मेलन का आयोजन किया था जिसका आज अंतिम दिन था। इस दौरान मतदाता सूचियों को अंतिम रूप देने , इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन और वी वीपैट मशीनों के संबंध में विस्तार से चर्चा की गयी।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने निर्वाचन अधिकारियों को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि पुनरीक्षण के बाद अंतिम रूप से तैयार की गयी मतदाता सूची का ही इन चुनावों में इस्तेमाल किया जायेगा। इसलिए सूचियों को तैयार करने में सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस दौरान ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं का नाम सूची में शामिल करने की कोशिश की जानी चाहिए। आयोग की हेल्पलाइन 1950 के महत्व पर भी चर्चा की गयी। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि इस हेल्पलाइन की प्रणाली को पूरी तरह दुरूस्त रखने के प्रयास किये जाने चाहिए।

उन्होंने सभी मतदान केन्द्रों पर पर जरूरी सुविधाओं को उपलब्ध कराने के बारे में आयोग की वचनबद्धता दोहरायी।

साथ ही निर्वाचन अधिकारियों से राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की जरूरत का आकलन करने के लिए भी कहा गया।

संजीव

वार्ता

More News
नायक बने ओडिशा भाजपा विधायक दल के नेता

नायक बने ओडिशा भाजपा विधायक दल के नेता

24 Jun 2019 | 11:51 PM

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के विधायक प्रदीप्त कुमार नायक को ओडिशा विधान सभा में पार्टी विधायक दल का नया नेता मनोनीत किया है।

see more..
कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

कोविंद,मोदी,शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

24 Jun 2019 | 11:37 PM

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों तथा सामाजिक संगठनों के नेताओं ने राज्यसभा सांसद तथा राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

see more..
जयशंकर बने गुजरात से राज्यसभा के भाजपा प्रत्याशी

जयशंकर बने गुजरात से राज्यसभा के भाजपा प्रत्याशी

24 Jun 2019 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विदेश मंत्री सुब्रमण्यम जयशंकर को गुजरात से राज्यसभा के उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है।

see more..
image