Sunday, Feb 25 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार के पांच वर्षों के काम पर चुनाव जनमत संग्रह - भूपेश

कांग्रेस सरकार के पांच वर्षों के काम पर चुनाव जनमत संग्रह - भूपेश

रायपुर 16 नवम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य की जनता का पिछले पांच बरसों में न केवल आत्मगौरव बढ़ा है बल्कि राजनीतिक चेतना भी बढ़ी है। जनता जानती है कि किस पर भरोसा करना है और कौन गारंटी के रूप में चुनावी जुमला फेंक रहा है। कांग्रेस की सरकार ने पिछले पांच साल में जो काम किए हैं, यह चुनाव उसी पर जनमत संग्रह है।

श्री बघेल ने आज यहां मतदान की पूर्व संध्या पर जारी बयान में कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी की मंशानुरुप कांग्रेस की सरकार ने वादा पूरा करने की शुरुआत शपथ ग्रहण के दो घंटे के भीतर ही कर दी थी और किसानों का कर्ज माफ़ किया था। इसके बाद 2500 रुपए में धान ख़रीदी से लेकर बेरोज़गारी भत्ता देने तक बहुत से ऐसे काम किए जिनसे जनता को भरोसा हुआ कि कांग्रेस वादे से अधिक देती है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में किसानों, मज़दूरों, आदिवासियों, महिलाओं और युवाओं सहित हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।

उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता की जेबों में पिछले पांच साल में पौने दो लाख करोड़ रुपए गए हैं। और इसका असर यह हुआ है कि प्रदेश में न केवल संपन्नता बढ़ी और 40 लाख लोग ग़रीबी रेखा से बाहर निकले। बल्कि प्रदेश में कारोबार और उद्योग भी फले फूले हैं। उन्होने कहा कि दूसरी ओर भाजपा है जिसने प्रदेश की जनता के साथ धोखा ही किया। न किसानों को वादे के मुताबिक 2100 रुपए कीमत दी और न हर साल 300 रुपए का बोनस दिया. उन्होंने न हर आदिवासी परिवार को रोज़गार दिया और न उन्हें सुरक्षा दी। उन्होंने कहा है कि 15 साल के भाजपा शासनकाल में छत्तीसगढ़ की पहचान नक्सल और गरीब प्रदेश के रूप में ही थी और कांग्रेस की सरकार ने सफलता पूर्वक इस पहचान को बदला है।

श्री बघेल ने कहा कि कल जब जनता वोट करेगी तो उसे अवश्य याद रहेगा कि छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाने वाली कांग्रेस को वोट देना है। हम आश्वस्त हैं कि जनता हमें पूरा आशीर्वाद देगी और एक बार फिर प्रदेश में भारी बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी।

साहू

वार्ता

image