Friday, Apr 19 2024 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
राज्य


निर्वाचन कार्य समय पर पूरे किए जाये: कान्ताराव

निर्वाचन कार्य समय पर पूरे किए जाये: कान्ताराव

भोपाल, 19 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल.कान्ता राव ने आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिये 12 विभागों के नोडल अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिये कि चुनाव के दौरान सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन पूर्ण गंभीरता और जिम्मेदारी से किए जाये।

श्री कान्ताराव ने गृह विभाग को केंद्रीय बलों की मांग भेजने, पुलिस कर्मियों एवं केंद्रीय बलों को मानदेय-अनुग्रह राशि की स्वीकृति, सीमावर्ती राज्यों के अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक, पुलिस डिप्लायमेण्ट प्लान के संबंध में निर्देश दिये हैं।

श्री कान्ताराव ने वाणिज्यिक कर विभाग को निर्देशित किया कि मतदान एवं मतगणना दिवस पर शराब की बिक्री पर पूर्णत: प्रतिबंध संबंधी आदेश जारी किया जाये।

उन्होंने उच्च शिक्षा एवं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल एवं कॉलेजों में स्थित मतदान केंद्रों में अनिवार्य न्यूनतम सुविधाएं सुनिश्चित करने के और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग को निर्वाचन की अधिसूचना से निर्वाचन प्रक्रिया की समाप्ति तक प्रदेश में पेट्रोल एवं डीजल की आपूर्ति बनाये रखने के लिये निर्देश दिये।

इसके अलावा श्रम विभाग को मतदान के दिन प्रदेश के समस्त निजी एवं शासकीय संस्थानों में अवकाश की सूचना जारी करने, लोक निर्माण विभाग को मतदान केंद्रों को जोड़ने वाली सड़कों , मतदान केंद्रों की मरम्मत और बैरिकेडस लगाने के निर्देश जारी किये।

वहीं लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को मतदान कर्मियों एवं पुलिस के लिए स्वास्थ्य सुविधाऐं उपलब्ध कराने, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को मतदान केंद्रों पर पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने, उर्जा विभाग को मतदान के दिन प्रदेश में निर्बाध विद्युत आपूर्ति, मतदान केंद्रों पर विद्युत व्यवस्था, राजस्व विभाग को निर्वाचन संबंधी फार्म,लिफाफे, पुस्तकों का मुद्रण तथा विधि एवं विधायी कार्य विभाग को जोनल अधिकारी एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों को विशेष कार्यपालिक दण्डाधिकारी की शक्तियां प्रदत्त करने संबंधी अधिसूचना जारी करने का दायित्व सौंपा गया।

बैठक में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप यादव, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल, सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

More News
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image