Friday, Apr 19 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
राज्य


भारी हिमपात से बिजली पानी की आपूर्ति ठप ,सड़कें बंद

भारी हिमपात से बिजली पानी की आपूर्ति ठप ,सड़कें बंद

शिमला ,05 फरवरी (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में करीब एक माह तक सूखे जैसे हालात के बाद गुरुवार को हुई भारी बर्फवारी से बिजली -पानी आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई तथा सड़कें बंद हो गयी हैं।

शिमला जिले में उपरी इलाकों सहित अधिकांश इलाकों में आम जनजीवन ठप हो गया । चारों ओर भारी बर्फ के बीच बिजली गुल होने और आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई बाधित होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शिमला में गुरुवार को एक दिन में 55 सेंटीमीटर से ज्यादा बर्फबारी हुई है।

बर्फबारी के चलते एम्बुलेंस न चलने के कारण मरीज़ों को अस्पताल ले जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शिमला में कुली का काम करने वाले मोहमद का कहना है कि बर्फबारी में गाड़ियां न चलने के कारण काम तो बढ़ा है लेकिन फिसलन के चलते रास्तों पर चलना कठिन है।

मंडी से शिमला आए एक व्यक्ति का कहना है कि एम्बुलेंस न चल पाने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश में हुई भारी बर्फबारी से तीन नेशनल हाईवे समेत करीब 250 सड़कें बंद हो गई थी। प्रदेश भर में बस रूट प्रभावित हुए हैं और परिवहन निगम की बसें भी जगह-जगह फंस गई हैं।

सं शर्मा

वार्ता

More News
बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर अपराह्न एक बजे तक 50.96 प्रतिशत वोट पड़े

बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर अपराह्न एक बजे तक 50.96 प्रतिशत वोट पड़े

19 Apr 2024 | 5:00 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में तीन सीटों कूच बिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में अपराह्न एक बजे तक 50.96 प्रतिशत वोट पड़े।

see more..
image