Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चम्बल में नाव डूबने से ग्यारह लोगों की मौत

चम्बल में नाव डूबने से ग्यारह लोगों की मौत

जयपुर, 16 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में कोटा जिले के खातौली थाना क्षेत्र में आज सुबह चम्बल नदी में नाव पलटने से महिलाओं और बच्चों सहित 11 लाेगों की डूबने से मौत हो गयी जबकि तीन लापता बताये जा रहे हैं।

नाव में क्षमता से अधिक करीब 40 व्यक्तियों सहित कुछ दुपहिया वाहन भी थे।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खातौली क्षेत्र के गोठड़ा गांव के लोग बूंदी जिले के कमलेश्वर महादेव के मंदिर जाने के लिये चम्बल ढीबरी गांव पहुंचे जहां से वे अन्य गांवों के ग्रामीणों के साथ नदी पार करने के लिये नाव में सवार हुए। नाव में कई मोटरसाइकिलें भी थीं। नाव कुछ ही दूर चली कि अचानक भार अधिक होने से असंतुलित होकर पलट गयी।

पुलिस ने बताया कि नाव पलटते देखकर किनारे पर खड़े युवक डूबते लोगों को बचाने के लिये नदी में कूद गये। पुलिस ने बताया कि कई लोग खुद तैरकर बाहर आ गये जबकि ज्यादातर को युवकों ने बचा लिया। फिलहाल 11 शव बरामद हो चुके हैं। इनमें मन्साराम (30), उमा बाई (27), हेमराज (37) प्रेमबाई गुर्जर (52) की शिनाख्त हुई है। ये चारों कोटा जिले के बरनाहाली गांव के थे, जबकि हादसेे के शिकार अन्य लोगों में ज्यादातर गोठड़ा गांव के थे।

घटना की जानकारी मिलते ही कोटा से जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक बचाव एवं राहत दल सहित मौके पर पहुंच गये, लेकिन पहुंचने से पहले ही ग्रामीण युवकों ने ज्यादातर को बचा लिया, लेकिन तेज बहाव के चलते कुछ बह गये। तीन लोग लापता बताये गये हैं। मृतकों में छह पुरुष, चार महिलायें और एक बच्चा है।

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर गहरी संवेदन व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को एक एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

शाह सुनील

वार्ता

More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image