Monday, Jul 15 2024 | Time 10:16 Hrs(IST)
image
राज्य


योजनाओं के क्रियान्वयन में कर्मचारियों की अहम भूमिका-शर्मा

योजनाओं के क्रियान्वयन में कर्मचारियों की अहम भूमिका-शर्मा

जयपुर, 06 जून (वार्ता) राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में कर्मचारियों की अहम भूमिका है।

श्री शर्मा गुरूवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में कर्मचारी महासंघों-संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ परिवर्तित बजट से पूर्व आयोजित संवाद को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी सक्रियता के कारण ही स्वास्थ्य, शिक्षा, सामाजिक सुरक्षा, आधारभूत ढांचे जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों की योजनाओं का लाभ धरातल तक पहुंच रहा है और अन्त्योदय की परिकल्पना साकार हो रही है।

श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारी हितों के प्रति संवेदनशील हैं और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। कर्मचारी राजस्थान-परिवार की प्रगति का प्रमुख माध्यम है। गांव हो या शहर या सचिवालय, हर स्तर पर उनकी सक्रियता से छोटे-बड़े कार्य संपादित होते हैं। राज्य के विकास, लोगों के कल्याण और समाज के उत्थान के कार्यों में उनकी भूमिका से ही आपणो अग्रणी राजस्थान का लक्ष्य प्राप्त हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि कार्मिकों की वास्तविक समस्याओं का समाधान करना राज्य सरकार का कर्तव्य है। साथ ही, राज्य सरकार उन कार्मिकों को सम्मानित करने के लिए संकल्पबद्ध है जो ‘सुशासन’ के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रहे हैं। हाल ही में हुए लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा आम चुनाव को संपादित करने में कर्मचारियों की भूमिका सराहनीय रही है।

श्री शर्मा ने कहा कि राज्यभर में कार्यरत कर्मचारी सभी क्षेत्रों की समस्याओं और महत्पपूर्ण विषयों की नब्ज जानते हैं। इसलिए कर्मचारी संगठनों को स्वयं के विषयों के अतिरिक्त भी अन्य सभी विषयों पर सुझाव देने चाहिए। उन्होंने कहा कि आगामी बजट सभी वर्गों एवं हितधारकों की अपेक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुए तैयार किया जाएगा। जनता की सोच के अनुरूप राज्य सरकार इस बजट में विकसित राजस्थान का रोडमैप तैयार करेगी।

श्री शर्मा ने कहा कि कर्मचारी संगठनों के महत्वपूर्ण सुझाव आगामी बजट को समावेशी बनाने में कारगर साबित होंगे। राज्य सरकार सकारात्मक सुझावों का संवेदनशीलता के साथ परीक्षण करके उन्हें बजट में शामिल करने का हर संभव प्रयास करेगी। साथ ही, उन्होंने सभी विभागों के मंत्रियों को कर्मचारियों-अधिकारियों से संवाद करके उनकी आवश्यकताओं को सुनने और उनका समाधान करने के निर्देश भी दिए।

विभिन्न कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने बजट पूर्व संवाद में उन्हें आमंत्रित करने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब राज्य सरकार मात्र छह महीने में ही कर्मचारियों की समस्याओं का संज्ञान ले रही है।

सुनील सैनी

वार्ता

More News
मंत्रालय में आज विभिन्न बैठकें लेंगे यादव

मंत्रालय में आज विभिन्न बैठकें लेंगे यादव

15 Jul 2024 | 10:02 AM

भोपाल, 15 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में विभिन्न बैठकें लेंगे।

see more..
जहां कमल खिलता है, वहां सुशासन आता हैः नड्डा

जहां कमल खिलता है, वहां सुशासन आता हैः नड्डा

15 Jul 2024 | 12:55 AM

लखनऊ, 14 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को कहा कि भाजपा सिर्फ आज की नहीं,बल्कि भविष्य की भी पार्टी है और जहां कमल खिलता है,वहां सुशासन आता है।

see more..
2027 में फिर से प्रदेश में फहरेगा भाजपा का परचम : योगी

2027 में फिर से प्रदेश में फहरेगा भाजपा का परचम : योगी

15 Jul 2024 | 12:49 AM

लखनऊ, 14 जुलाई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में 2027 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का परचम लहरायेगा।

see more..
image