Friday, Apr 19 2024 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

श्रीनगर में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

श्रीनगर 21 जून (वार्ता) जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।

एक पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने श्रीनगर के निचले इलाके जूनिमार और जदिबल समेत कई जगहों पर घेराबंदी की तथा वहां से बाहर निकलने के सभी रास्ते बंद कर दिये। पुलिस ने आतंकवादियों को समर्पण के लिए कहा। कोई प्रतिक्रिया ना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके में लक्षित मकानों की घेराबंदी कड़ी कर दी और आसपास के मकानों में रह रहे लोगों को दूसरे स्थानों पर जाने के लिए कहा।

सुरक्षा बल के जवान उन मकानों की ओर बढ़े , तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालिक हथियारों से गोलीबारी की। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी में एक आतंकवादी ढेर हो गया।


खुफिया रिपोर्टों के मुताबिक मुठभेड़ स्थल पर एक शीर्ष कमांडर समेत दो या तीन आतंकवादी छुपे हुए हैं। श्रीनगर के इलाकों में कई सालों बाद यह पहला घेराबंदी और तलाश अभियान है।

इस बीच कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर काफी संख्या में सुरक्षा बलों को श्रीनगर के सिविल लाइंस समेत निचले और ऊपरी इलाकों में तैनात किया गया है। सुरक्षा बलों ने कई रास्तों को बंद कर दिया है।

स्थानीय प्रशासन ने किसी प्रकार की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए श्रीनगर और पुलवामा जिले के कुछ हिस्सों में भारत संचार निगम लिमिटेड समेत सभी सेल्यूलर कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं आज सुबह से निलंबित कर दी। इंटरनेट सेवाओं की अनुपलब्धता के कारण स्कूलों की ऑनलाइन परीक्षाएं और कक्षाएं भी स्थगित कर दी गयी है।

टंडन

वार्ता

 

More News
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image