Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर में मुठभेड़, हिजबुल के दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर में मुठभेड़, हिजबुल के दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर 19 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के पुराने इलाके में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गये जबकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान सहित तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गये।

एक पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों ने मंगलवार तड़के दो बजे श्रीनगर में नवाकदल की घनी आबादी वाले कनेमजार क्षेत्र में घेराबंदी तथा तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के जवान जब एक लक्षित मकान की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छुपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में हिजबुल के दो आतंकवादी मारे गये जबकि सुरक्षा बलों के तीन जवान घायल हो गये। मारे गये आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किये गये।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के भाग निकलने की कोशिश नाकाम करने के लिए सुरक्षा बलों के अतिरिक्त जवान मौके पर पहुंच गये हैं।

सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर में सुरक्षा कारणों से मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई है। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ जारी थी।

यामिनी

वार्ता

More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

24 Apr 2024 | 7:24 PM

श्रीनगर 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए।

see more..
image