Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पुंछ में फिर से मुठभेड़ शुरू, मुठभेड़ का 12वां दिन

पुंछ में फिर से मुठभेड़ शुरू, मुठभेड़ का 12वां दिन

जम्मू, 22 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंधर इलाके के जंगलों में छिपे भारी शस्त्रों से लैस आतंकवादियों के एक समूह और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को फिर से मुठभेड़ शुरू हो गयी।

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि गोलीबारी आज सुबह शुरू हुई और यह लगातार रूक रूक कर हो रही है।

उन्होंने कहा कि भतादुरियां के नर खास का जंगल बहुत घना है लेकिन सेना, पुलिस, विशेष अभियान समूह और अर्द्धसैनिक बलों समेत सुरक्षा बलों के संयुक्त दल ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है।

इस बीच विश्वस्त सूत्रों ने कहा कि सेना ने मौके पर कुछ इलाके में बम भी फेंके हैं और इसी की वजह से विस्फोट की आवाज भी सुनी गयी।

सूत्रों के मुताबिक घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) जारी है और इस अभियान में फिलहाल बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों के जवान जुटे हुए हैं। रिपोर्टाें के मुताबिक इस मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया है लेकिन इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस तलाश अभियान के कारण भीमबेर गली से जाडा वाली गली के बीच राजमार्ग को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जम्मू से पूंंछ या राजौरी से पुंछ की ओर जाने वाले यात्रियों को डेरा की गली मार्ग के जरिये होकर जाने को कहा गया है क्योंकि भीमबेर गली-पुंछ रोड कासो के तहत है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा देने वाले छात्रों को भी इसी मार्ग के जरिये आने-जाने की सलाह दी गयी है।

मुठभेड़ स्थल भीमबेर गली इलाके में गुरुवार को सेना ने एक युवक को उस समय हिरासत में लिया था जब वह एक संवेदनशील प्रतिष्ठान की फोटो खींच रहा था।

पुंछ के सवालकोटे जंगल में शुक्रवार को सेना ने एक शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण को निष्क्रिय कर दिया। आतंकवादियों को रसद एवं अन्य सहयोग पहुंचाने के लिए अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने मंगलवार को पुंछ और राजौरी जिलों के अग्रिम इलाकों का दौरा किया था तथा पूरी सुरक्षा स्थिति की समीक्षा भी की थी। गत 11 अक्टूबर को शुरू हुई राजौरी-पुंछ जिलों की सीमा पर आतंकवादियों के साथ शुरू हुई मुठभेड़ में अब तक दो जूनियर कमांडिंग अधिकारी समेत नौ जवान शहीद हो चुके हैं।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी  भाजपा: महबूबा

उम्मीद है कि अफस्पा हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी भाजपा: महबूबा

27 Mar 2024 | 6:25 PM

श्रीनगर, 27 मार्च (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को उम्मीद जताई कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार जम्मू-कश्मीर में सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) हटाने की अपनी प्रतिबद्धता पूरी करेगी।

see more..
कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

कश्मीर घाटी में अगले चार दिन बारिश और हिमपात के आसार

27 Mar 2024 | 5:06 PM

श्रीनगर 27 मार्च (वार्ता) कश्मीर घाटी में बुधवार शाम से अगले चार दिन के दौरान कई स्थानों पर बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

मोदी ने गुर्जर समुदाय को प्राथमिकता, दर्जा, सम्मान दिया :डॉ. जितेंद्र

26 Mar 2024 | 11:53 PM

जम्मू, 26 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए गुर्जर समुदाय का शोषण किया था।

see more..
image