Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ , चार आतंकवादी ढेर

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ , चार आतंकवादी ढेर

श्रीनगर 10 अक्टूबर (वार्ता) दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम और पुलवामा जिलों में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी समेत चार आतंकवादी मारे गये।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजव पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने कुलगाम जिले के चिनगाम गांव में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था। सुरक्षा बलों के जवान जब बाहर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर प्रत्येक घर की तलाशी ले रहे थे , तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गया जिसमें दो आतंकवादी मारे गये।

उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे और इनमें से एक देवसर कुलगाम निवासी मारिक अहमद मीर है जबकि दूसरे की पहचान पाकिस्तान के पंजाब निवासी समीर भाई उर्फ उस्मान के रूप में की गयी है।

चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बी एस राजू ने एक आतंकवादी के विदेशी होने की पुष्टि की और कहा कि किसी विदेशी आतंकवादी का मारा जाना एक बड़ी सफलता है।

पुलवामा जिले के दादूरा में एक अन्य अभियान के दौरान दो आतंकवादी मारे गये । मृत आतंकवादियों के पास से दो एके राइफल और अन्य हथियार तथा विस्फोटक बरामद किये गये हैं।

टंडन

वार्ता

image