Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


समाजवादी विकास विजन एवं सामाजिक न्याय पद यात्रा समापन

समाजवादी विकास विजन एवं सामाजिक न्याय पद यात्रा समापन

लखनऊ 20 जनवरी (वार्ता) समाजवादी विकास विजन एवं सामाजिक न्याय कार्यक्रम के तहत गत सात जनवरी को शुरु की गई पद यात्राओं का रविवार को यहां समापन हो गया।

इस मौके पर समाजवादी पार्टी (सपा) के सचिव एवं मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि भाजपा से किसान,मजदूर, छात्र, नौजवान, व्यापारी, शिक्षक, महिलाएं, अल्पसंख्यक सभी इनसे त्रस्त है। भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अनुमति से राज्य के सभी जिलों में यात्राएं निकाली गई । उन्होंने कहा कि इस दौरान सपा में मुख्यरूप से पिछड़े वर्ग के नेताओं ने गांव-गांव जाकर बैठकें की और भाजपा की पिछड़े वर्ग विरोधी नीतियों की जानकारी देने के साथ समाजवादी सरकार के समय की उपलब्धियों से भी लोगों को अवगत कराया गया।

उन्होंने कहा कि समाजवादी विकास विजन एवं सामाजिक न्याय कार्यक्रम के तहत 403 विधानसभा क्षेत्रों में आयोजन का उत्तरदायित्व सम्बंधित क्षेत्र के विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी को सौपा गया था। इस कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल से लेकर संगठन के सभी छोटे बड़े पदाधिकारियों ने इस कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी निभाई। प्रदेश के करीब एक लाख गांवों तथा वार्डों में जनसम्पर्क एवं बैठकें हुई।

उन्होंने बताया कि विभिन्न जिलों में पदयात्राओं के समापन के साथ वहीं लखनऊ में अम्बेडकर विश्वविद्यालय से 1090 चैराहा तक पदयात्रा के माध्यम से नौजवानों द्वारा समाजवादी पार्टी का संदेश देने का आयोजन हुआ। डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के शोध छात्र राजवर्धन जाटव तथा छात्र नेता जयवीर सिंह रावत के साथ लगभग 300 छात्र पदयात्रा में शामिल रहे।

श्री चौधरी ने बताया कि समाजवादी विकास विजन एवं सामाजिक न्याय कार्यक्रम का शुभारम्भ विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन,सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के अलावा बलवंत सिंह रामूवालिया पूर्व मंत्री, सुनील सिंह ‘साजन‘ एम.एल.सी., डाॅ0 राजपाल कश्यप एम.एल.सी. द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि समापन कार्यक्रम में अरविन्द कुमार सिंह ‘गोप‘ पूर्व मंत्री/पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष लखनऊ विश्वविद्यालय, संजय लाठर एम.एल.सी., आनन्द भदौरिया एम.एल.सी., रविदास मेहरोत्रा आदि द्वारा किया गया।

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image