Wednesday, Feb 20 2019 | Time 01:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
खेल Share

इंग्लैंड के चायकाल तक बिना कोई विकेट खोए 20 रन

इंग्लैंड के चायकाल तक बिना कोई विकेट खोए 20 रन

लंदन 09 सितंबर (वार्ता) इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ सीरीज़ के पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक बिना कोई विकेट खोए 20 रन बना लिए जिसके साथ ही उसने कुल 60 रन की बढ़त बना ली।

चायकाल तक एलेस्टेयर कुक 13 रन और कीटन जेनिंग्स 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

इससे पहले भारत ने आज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (नाबाद 86) और पदार्पण मैच खेल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी(56) के उपयोगी अर्धशतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में 292 रन बनाए।

भारतीय टीम के आॅलआउट होने के साथ ही इंग्लैंड ने अपनी 332 रन की पहली पारी के आधार पर 40 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी।

आज सुबह भारत ने कल के 174 रन पर छह विकेट के स्कोर से आगेे खेलना शुरू किया। क्रीज पर मौजूद हनुमा और जडेजा ने 77 रन की अहम साझेदारी की और भारत को कुछ हद तक संभाला। दोनों ही बल्लेबाज़ों ने सुबह संयम के साथ अपनी पारियों को आगे बढ़ाया और लंच तक 79 ओवर में सात विकेट खोकर 240 रन बना लिये।

हालांकि लंच से पूर्व हनुमा मोइन अली की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा बैठे और मेहमान टीम ने सातवां अहम विकेट गंवा दिया तथा इस साझेदारी पर भी ब्रेक लग गया।

राष्ट्रीय टीम की ओर से पहला मैच खेल रहे हनुमा ने 124 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और पदार्पण मैच को यादगार बना दिया। इस सीरीज़ का पहला मैच खेल रहे अॉलराउंडर जडेजा ने टीम के स्कोर को ऊपर ले जाने की पूरी कोशिश की लेकिन निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दे सका।

हनुमा के आउट होने के बाद जडेजा का साथ देने आए इशांत (4) पिच पर ज्यादा देर न टिक सके और मोइन अली की गेंद पर विकेटकीपर बेयरस्टो को कैच थमा बैठे। इसके बाद मोहम्मद शमी भी जडेजा का ज्यादा साथ न दे सके और राशिद की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में ब्रॉड को कैच थमा बैठे। शमी केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।

11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बुमराह ने कुछ देर तक जडेजा का साथ दिया। जडेजा और बुमराह ने अंतिम विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की।

भारत का अंतिम विकेट बुमराह(0) के रूप में गिरा। बुमराह रन आउट हुए। जडेजा ने 156 गेंदों का सामना करते हुए 86 रनों की अपनी शानदार पारी में 11 चौके और एक छक्का भी लगाया। जडेजा अंत तक नाबाद रहे।

 

More News
अमित, निखत, मीना ने जीते स्वर्ण, पुलवामा के शहीदों को किये समर्पित

अमित, निखत, मीना ने जीते स्वर्ण, पुलवामा के शहीदों को किये समर्पित

19 Feb 2019 | 10:19 PM

नयी दिल्ली, 19 फरवरी (वार्ता) भारतीय मुक्केबाजों ने बुल्गारिया के सोफिया में 70वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में मंगलवार को कुल सात पदक अपने नाम किए जिनमें तीन स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं।

 Sharesee more..
नासिर जमशेद पर ब्रिटेन में मुक़दमा चलेगा

नासिर जमशेद पर ब्रिटेन में मुक़दमा चलेगा

19 Feb 2019 | 9:53 PM

लंदन, 19 फरवरी (वार्ता) पाकिस्तान के प्रतिबंधित पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग में क्रिकेटरों को रिश्वत देने के आरोप में ब्रिटेन में मुक़दमा चलेगा।

 Sharesee more..
दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे कोच्चि और चेन्नई

दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे कोच्चि और चेन्नई

19 Feb 2019 | 9:35 PM

चेन्नई, 19 फरवरी (वार्ता) रूपे प्रो वॉलीबाल लीग के पहले संस्करण का दूसरा सेमीफाइनल यहां के नेहरू इंडोर स्टेडियम में बुधवार को मेजबान चेन्नई स्पार्टंस और कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स टीमों के बीच खेला जाएगा।

 Sharesee more..
निखत ने बुल्गारिया में जीता स्वर्ण

निखत ने बुल्गारिया में जीता स्वर्ण

19 Feb 2019 | 9:00 PM

नयी दिल्ली, 19 फरवरी (वार्ता) भारत की निखत जरीन ने बुल्गारिया में 70वें स्ट्रैंडजा मेमोरियल इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 51 किग्रा वर्ग में मंगलवार को स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
स्कॉटलैंड के खिलाफ 24 पर ढेर हुई ओमान की टीम

स्कॉटलैंड के खिलाफ 24 पर ढेर हुई ओमान की टीम

19 Feb 2019 | 8:00 PM

अल अमेरात, 19 फरवरी (वार्ता) ओमान की टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ लिस्ट ए मुकाबले में 17.1 ओवर में मात्र 24 रन पर ढेर हो गयी। स्कॉटलैंड ने 3.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 26 रन बनाकर 10 विकेट से मैच जीत लिया।

 Sharesee more..
image