Friday, Sep 21 2018 | Time 03:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में गोलीबारी, चार की मौत, तीन घायल
  • तंजानिया में नाव पलटने से कम से कम 42 की मौत
  • तंजानिया में नाव पलटी,200 से अधिक लोगों के डूबने की आशंका
  • कांग्रेस हथकंडे अपनाने की बजाए मैदान में आकर लड़े चुनाव - राकेश
  • घोषणाएं पूरी भी करते हैं - शिवराज
  • अफगानिस्तान ने बंगलादेश भी शिकार कर डाला
  • बांध से पानी छोड़े जाने के कारण चार युवक फसे
खेल Share

इंग्लैंड के चायकाल तक बिना कोई विकेट खोए 20 रन

इंग्लैंड के चायकाल तक बिना कोई विकेट खोए 20 रन

लंदन 09 सितंबर (वार्ता) इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ सीरीज़ के पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में चायकाल तक बिना कोई विकेट खोए 20 रन बना लिए जिसके साथ ही उसने कुल 60 रन की बढ़त बना ली।

चायकाल तक एलेस्टेयर कुक 13 रन और कीटन जेनिंग्स 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

इससे पहले भारत ने आज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (नाबाद 86) और पदार्पण मैच खेल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी(56) के उपयोगी अर्धशतकों की बदौलत अपनी पहली पारी में 292 रन बनाए।

भारतीय टीम के आॅलआउट होने के साथ ही इंग्लैंड ने अपनी 332 रन की पहली पारी के आधार पर 40 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी।

आज सुबह भारत ने कल के 174 रन पर छह विकेट के स्कोर से आगेे खेलना शुरू किया। क्रीज पर मौजूद हनुमा और जडेजा ने 77 रन की अहम साझेदारी की और भारत को कुछ हद तक संभाला। दोनों ही बल्लेबाज़ों ने सुबह संयम के साथ अपनी पारियों को आगे बढ़ाया और लंच तक 79 ओवर में सात विकेट खोकर 240 रन बना लिये।

हालांकि लंच से पूर्व हनुमा मोइन अली की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा बैठे और मेहमान टीम ने सातवां अहम विकेट गंवा दिया तथा इस साझेदारी पर भी ब्रेक लग गया।

राष्ट्रीय टीम की ओर से पहला मैच खेल रहे हनुमा ने 124 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाकर 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और पदार्पण मैच को यादगार बना दिया। इस सीरीज़ का पहला मैच खेल रहे अॉलराउंडर जडेजा ने टीम के स्कोर को ऊपर ले जाने की पूरी कोशिश की लेकिन निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दे सका।

हनुमा के आउट होने के बाद जडेजा का साथ देने आए इशांत (4) पिच पर ज्यादा देर न टिक सके और मोइन अली की गेंद पर विकेटकीपर बेयरस्टो को कैच थमा बैठे। इसके बाद मोहम्मद शमी भी जडेजा का ज्यादा साथ न दे सके और राशिद की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में ब्रॉड को कैच थमा बैठे। शमी केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।

11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बुमराह ने कुछ देर तक जडेजा का साथ दिया। जडेजा और बुमराह ने अंतिम विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की।

भारत का अंतिम विकेट बुमराह(0) के रूप में गिरा। बुमराह रन आउट हुए। जडेजा ने 156 गेंदों का सामना करते हुए 86 रनों की अपनी शानदार पारी में 11 चौके और एक छक्का भी लगाया। जडेजा अंत तक नाबाद रहे।

 

More News

अफगानिस्तान ने बंगलादेश भी शिकार कर डाला

21 Sep 2018 | 12:08 AM

 Sharesee more..

द्रोणाचार्य अवार्डी कुश्ती कोच यशवीर का निधन

20 Sep 2018 | 11:07 PM

नयी दिल्ली, 20 सितम्बर (वार्ता) ओलम्पिक पदक विजेता पहलवानों सुशील कुमार और योगेश्वर दत्त की कामयाबी में अहम् भूमिका निभाने वाले राष्ट्रीय कुश्ती कोच यशवीर डबास का गुरूवार शाम को निधन हो गया।

 Sharesee more..

नदीम ने 10 ओवर में 10 रन पर झटके आठ विकेट

20 Sep 2018 | 9:01 PM

 Sharesee more..
अफगानिस्तान ने बंगलादेश को दी 256 की चुनौती

अफगानिस्तान ने बंगलादेश को दी 256 की चुनौती

20 Sep 2018 | 9:01 PM

अबु धाबी, 20 अगस्त (वार्ता) राशिद खान (नाबाद 57) और गुलबदीन नायब (नाबाद 42) के बीच आठवें विकेट के लिए 95 रन की शानदार अविजित साझेदारी की बदौलत अफगानिस्तान ने बंगलादेश के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के आखिरी ग्रुप मैच में गुरूवार को सात विकेट पर 255 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

 Sharesee more..
image