Wednesday, Feb 20 2019 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
खेल Share

भारत ने इंग्लैंड को 246 पर समेटा

भारत ने इंग्लैंड को 246 पर समेटा

साउथम्प्टन, 30 अगस्त (वार्ता) जसप्रीत बुमराह (46 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में तेज गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने इंग्लैंड को एक बार फिर झकझोरते हुए चाैथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को 246 रन पर समेट दिया।

भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक चार ओवर में बिना कोई विकेट खोये 19 रन बन लिए हैं। भारत अभी इंग्लैंड की स्कोर से 227 रन पीछे है। शिखर धवन तीन और लोकेश राहुल 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

भारत ने इंग्लैंड के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले का पूरा फायदा उठाते हुए लंच तक उसके चार विकेट 57 रन तक निपटा दिए थे। भारत ने लंच और चायकाल के बीच दो विकेट और निकाले। हालांकि तीसरे सत्र में इंग्लैंड के निचले क्रम ने सराहनीय संघर्ष किया और टीम को कुछ हद तक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया वरना इंग्लैंड ने एक समय अपने छह विकेट मात्र 86 रन पर गंवा दिए थे।

सैम करेन ने 136 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 78 रन बनाये जबकि मोईन अली ने 85 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों के सहारे 40 रन बनाये। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 17 रन का योगदान दिया।

जसप्रीत बुमराह ने 46 रन पर तीन विकेट, मोहम्मद शमी ने 51 रन पर दो विकेट, इशांत शर्मा ने 16 ओवर में मात्र 26 रन देकर दो विकेट, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 40 रन पर दो विकेट और हार्दिक पांड्या ने 51 रन पर एक विकेट लिया।

बुमराह ने तीसरे ही ओवर में कीटन जेनिंग्स को पगबाधा कर दिया। जेनिंग्स का खाता भी नहीं खुला। इशांत ने कप्तान जो रूट को पगबाधा कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। रूट ने चार रन बनाए। बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो(6) को विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करा कर चलता किया। पांड्या ने ओपनर एलेस्टेयर कुक (17) को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को 36 के स्कोर तक चौथा झटका दे दिया।

शमी ने जोस बटलर (21) और बेन स्टोक्स (23) के विकेट लेकर इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 86 रन कर दिया। अली और करेन ने सातवें विकेट के लिए चायकाल तक 53 रन की अविजित साझेदारी कर मेजबान टीम को कुछ हद तक संभाल लिया। दोनों ने चायकाल के बाद स्कोर को 167 तक पहुंचाया। दोनों ने 81 रन की साझेदारी की।

मोईन को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। आदिल राशिद को इशांत ने पगबाधा किया। ब्रॉड को बुमराह और करेन को अश्विन ने बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी समेट दी ।

राज

वार्ता

More News
अमित, निखत, मीना ने जीते स्वर्ण, पुलवामा के शहीदों को किये समर्पित

अमित, निखत, मीना ने जीते स्वर्ण, पुलवामा के शहीदों को किये समर्पित

19 Feb 2019 | 10:19 PM

नयी दिल्ली, 19 फरवरी (वार्ता) भारतीय मुक्केबाजों ने बुल्गारिया के सोफिया में 70वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में मंगलवार को कुल सात पदक अपने नाम किए जिनमें तीन स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं।

 Sharesee more..
नासिर जमशेद पर ब्रिटेन में मुक़दमा चलेगा

नासिर जमशेद पर ब्रिटेन में मुक़दमा चलेगा

19 Feb 2019 | 9:53 PM

लंदन, 19 फरवरी (वार्ता) पाकिस्तान के प्रतिबंधित पूर्व सलामी बल्लेबाज नासिर जमशेद पर पाकिस्तान सुपर लीग में क्रिकेटरों को रिश्वत देने के आरोप में ब्रिटेन में मुक़दमा चलेगा।

 Sharesee more..
दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे कोच्चि और चेन्नई

दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेंगे कोच्चि और चेन्नई

19 Feb 2019 | 9:35 PM

चेन्नई, 19 फरवरी (वार्ता) रूपे प्रो वॉलीबाल लीग के पहले संस्करण का दूसरा सेमीफाइनल यहां के नेहरू इंडोर स्टेडियम में बुधवार को मेजबान चेन्नई स्पार्टंस और कोच्चि ब्ल्यू स्पाइकर्स टीमों के बीच खेला जाएगा।

 Sharesee more..
निखत ने बुल्गारिया में जीता स्वर्ण

निखत ने बुल्गारिया में जीता स्वर्ण

19 Feb 2019 | 9:00 PM

नयी दिल्ली, 19 फरवरी (वार्ता) भारत की निखत जरीन ने बुल्गारिया में 70वें स्ट्रैंडजा मेमोरियल इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 51 किग्रा वर्ग में मंगलवार को स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
स्कॉटलैंड के खिलाफ 24 पर ढेर हुई ओमान की टीम

स्कॉटलैंड के खिलाफ 24 पर ढेर हुई ओमान की टीम

19 Feb 2019 | 8:00 PM

अल अमेरात, 19 फरवरी (वार्ता) ओमान की टीम स्कॉटलैंड के खिलाफ लिस्ट ए मुकाबले में 17.1 ओवर में मात्र 24 रन पर ढेर हो गयी। स्कॉटलैंड ने 3.2 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 26 रन बनाकर 10 विकेट से मैच जीत लिया।

 Sharesee more..
image