Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:58 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लैंड ने वेल्स को 5-0 से परास्त किया

इंग्लैंड ने वेल्स को 5-0 से परास्त किया

राउरकेला, 13 दिसंबर (वार्ता) इंग्लैंड ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के पूल-डी मुकाबले में शुक्रवार को चिर-प्रतिद्वंदी वेल्स को 5-0 से रौंदकर अपने अभियान की दमदार शुरुआत की।

बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में लायम एंसेल (28वां मिनट, 37वां मिनट) ने इंग्लैंड के लिये दो गोल किये, जबकि निक पार्क (पहला मिनट), फ़िल रोपर (42वां मिनट) और निकोलस बैंडरैक (58वां मिनट) ने एक-एक गोल दागा।

दुनिया के सबसे बड़े हॉकी स्टेडियम पर खेले गये पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने आक्रामक रुख अपनाते हुए 13 पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किये। इंग्लैंड ने इनमें से दो को गोल में तब्दील किया, जबकि वेल्स अपने चार पेनल्टी कॉर्नरों में से एक पर भी गोल नहीं कर सका।

पार्क ने मुकाबला शुरू होने के 20वें सेकंड में ही गोल दागकर इंग्लैंड को शुरुआती बढ़त दिलाई। एक गोल से आगे होने के बाद भी इंग्लैंड ने आक्रमण नहीं रोका और पहला क्वार्टर समाप्त होने से पहले एक और पेनल्टी अर्जित की, हालांकि वेल्स रक्षण ने उसे बढ़त दोगुनी नहीं करने दी।

दूसरा क्वार्टर समाप्त होने से पहले इंग्लैंड को कुल चार पेनल्टी कॉर्नर मिले। वेल्स ने इनमें से तीन को मजबूती से रोका लेकिन एंसेल ने एक पेनल्टी पर स्कोर करके स्कोर 2-0 कर दिया।

वेल्स ने दो गोल के अंतर से पिछड़ने के बाद तीसरे क्वार्टर में आक्रामक रुख अपनाया। उन्होंने 36वें मिनट में गोल की कोशिश की लेकिन गेंद गोलकीपर को परेशान किये बिना नेट के बराबर से गुजर गयी। एंसेल और रोपर ने अगले पांच मिनटों में दो गोल करके वेल्स की चिंताओं को बढ़ा दिया।

वेल्स ने चौथे क्वार्टर के शुरुआती तीन मिनटों दो पेनल्टी कॉर्नर सहित तीन बार गोल पर निशाना साधा लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर ओली पेन के पास सभी सवालों के जवाब थे। बैंडरैक ने आखिरकार मैच खत्म होने से दो मिनट पूर्व इंग्लैंड का पांचवां गोल करके अपनी टीम की बड़ी जीत सुनिश्चित की।

इंग्लैंड इस जीत के साथ पूल-डी में पहले पायदान पर आ गया है। ग्रुप-डी का दूसरा मुकाबला भारत और स्पेन के बीच आज शाम सात बजे से खेला जायेगा।

शादाब

वार्ता

More News
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

23 Apr 2024 | 5:31 PM

कोलकाता 23 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज ऑलराउंडर स्पिनर सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलने की किसी भी संभावना को खारिज करते हुए कहा कि ‘अब दरवाजे बंद’ हो चुके है।

see more..
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image