Monday, May 23 2022 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
खेल


बॉयडेन की गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पिछले चैंपियन बंगलादेश को हराया

बॉयडेन की गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पिछले चैंपियन बंगलादेश को हराया

सेंट किट्स, 17 जनवरी (वार्ता) जोशुआ बॉयडेन के की घातक गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड ने बंगलादेश को रविवार को सात विकेट से हरा दिया। बॉयडन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए और अंडर -19 विश्व कप की गत चैंपियन बांग्लादेश 98 रन पर समेट दिया।

बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की टीम ने 25 ओवर में 51 रन के स्कोर पर नौ विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रिपन मोंडल ने नैमुर रहमान (11) के साथ अंतिम विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की औऱ बांग्लादेश का स्कोर 97 रन पहुंचा दिया। जवाब में इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जॉर्ज थॉमस और कप्तान टॉम पर्स्ट के विकेट जल्द खो दिए, लेकिन जैकब बेथेल और जेम्स रे ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

बंगलादेश के कप्तान रकीबुल हसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गौरतलब है कि रकीबुल 2020 में दक्षिण अफ्रीका में ट्रॉफी उठाने वाली टीम का हिस्सा थे।सीमर जोशुआ बॉयडेन ने सलामी बल्लेबाज महफिजुल इस्लाम (3) और अरिफुल इस्लाम (4) को विकेटकीपर एलेक्स हॉर्टन के हाथों कैच कराया। इसके बाद जब बंगलादेश का स्कोर आठ ओवर में तीन विकेट पर सात रन था, तब जेम्स सेल्स ने नंबर तीन पर खेलने आए प्रांतिक नौरोज को चलता किया। इसके नबील बिना स्कोर किए वापस पवेलियन लौट गए।

विलियम लक्सटन ने मोहम्मद फहीम को आठ रन बनाने के निजी स्कोर पर रन आउट किया। इससे पहले गेंदबाज थॉमस एस्पिनवाल ने आशिकुर जमान को लक्सटन द्वारा नौ रन पर कैच कराया। बाएं हाथ के स्पिनर फतेह सिंह ने 17 वें ओवर में टूर्नामेंट का अपना पहला विकेट हासिल किया। उन्होंने आइच मोल्ला पवेलियन भेजा। उस समय बंगलादेश का स्कोर 31 रन पर छह विकेट था।रिपोन के ताबड़तोड़ 33 रन की मदद से बंगलादेश 97 रनों का स्कोर बनाने में सफल हो सकी।

लक्ष्य का पीछे करने उतरी इंग्लैंड ने थोड़ी नर्वस शुरुआत की। ओपनिंग बल्लेबाज थॉमस सतर्क शुरुआत के बाद 15 रन पर आउट हो गए। उन्हें रिपन ने आउट किया। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान पर्स्ट भी जल्दी आउट हो गए। इस सफलता ने बंगालदेश की उम्मीद की एक छोटी सी किरण दी। इस बीच रे बेथेल ने शानदार बल्लेबाजी की और बंगलादेश के स्पिनरों को अच्छे तरीके से खेला। बेथेल 63 गेंदों में 44 रन बनाकर अरिफुल द्वारा रन आउट हुए, लेकिन तब तक इंग्लैंड की जीत पक्की हो चुकी थी।उसके बाद लक्सटन क्रीज पर आए और पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया। दूसरी ओर रिव ने 39 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाए. उन्होंने 26वें ओवर की पहली गेंद पर विजयी रन बनाकर टीम के लिए दो अंक बटोरे। इससे पहले इंग्लैंड ने मंगलवार को कनाडा को हराया था।

दानिश राज

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image