Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
खेल


नॉर्वे को 3-0 से पीटकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में

नॉर्वे को 3-0 से पीटकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में

ली हावरे (फ्रांस), 28 जून (वार्ता) इंग्लैंड महिला फुटबॉल टीम ने नॉर्वे को फीफा महिला फुटबॉल विश्वकप के क्वार्टरफाइनल में 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

इंग्लैंड की ओर से मैच के तीसरे मिनट में ही जिल स्कॉट ने गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी। इसके बाद एलेन के शानदार गोल ने इंग्लैंड के स्कोर को 2-0 से आगे कर दिया। एलेन का इस विश्वकप में यह पांचवां गोल था।

पहले हॉफ में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी इंग्लैंड की टीम ने दूसरे हॉफ में भी आक्रामक प्रदर्शन जारी रखा और लुसी ब्रोंज ने मैच के 57वें मिनट में गोल कर टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि 80वें मिनट में फील नेविले ने पेनल्टी पर गोल का मौका गंवा दिया और निर्धारित समय तक नॉर्वे की ओर से गोल नहीं होने के कारण इंग्लैंड ने 3-0 से यह मुकाबला जीत लिया।

पूर्व कप्तान और मैनचेस्टर यूनाइटेड की स्टार डिफेंडर ने ब्रोंज की सराहना करते हुए उन्हें दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा, “हमने बहुत अच्छा मुकाबला देखा। मेरे ख्याल से लुसी ब्रोंज ने इस मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे जाहिर है कि वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और उनके जैसा कोेई नहीं है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मैंने उन्हें ट्रेनिंग दी है। मैंने भी यह खेल खेला है लेकिन वह जिस स्तर पर खेलती हैं ऐसा मैं कभी नहीं खेल पायी।”

नॉर्वे को हराकर इंग्लैंड लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। इंग्लैंड का सेमीफाइनल में मेजबान फ्रांस और गत विजेता अमेरिका के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से मैच होगा।

इंग्लैंड की कोच नेविले ने कहा, “हमें इस बारे में कोई चिंता नहीं है कि सेमीफाइनल में हमारा मुकाबला किस टीम के साथ होगा। हम अमेरिका और फ्रांस दोनों ही टीमों के साथ खेलना चाहते हैं। हमारी खिलाड़ियों ने साबित किया है कि वह बड़े मैचों में किस तरह खेलते हैं।”

 

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image