Friday, Apr 19 2024 | Time 07:40 Hrs(IST)
image
खेल


स्वीडन के खिलाफ इंग्लैंड का हथियार होंगे ट्रिपियर

स्वीडन के खिलाफ इंग्लैंड का हथियार होंगे ट्रिपियर

रेपिनो, 06 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड की फुटबाल टीम ने रूस में चल रहे फीफा विश्वकप में अपने प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब दिया है और अब वह अपनी इसी लय और टीम का सबसे बड़ा हथियार माने जा रहे राइट बैक किरान ट्रिपियर की बदौलत शनिवार को स्वीडन को क्वार्टरफाइनल में बाहर करने की तैयारी में है।

गैरेथ साउथगेट की इंग्लिश टीम की जब रूस के लिये घोषणा की गयी थी तब टीम में मिडफील्डरों अौर फारवर्ड खिलाड़ियों को लेकर काफी सवाल थे। लेकिन रूस में राइट बैक ट्रिपियर और सेंटर फारवर्ड हैरी केन जैसे खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को शांत कर दिया है और टीम को क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने में भी मदद की।

मौजूदा टूर्नामेंट में ट्रिपियर गोल के मौके बनाने वाले खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में है। ओप्टा के आंकड़ों के अनुसार अभी तक इस मामले में तीन खिलाड़ियों में ब्राजील के नेमार, बेल्जियम के केविन डी ब्रुएन और ट्रिपियर सबसे आगे हैं। ट्रिपियर ने भी स्वीडन से पूर्व मैच को लेकर कहा“मेरे लिये इंग्लैंड का संयोजन उचित है। मैं जितना आगे जाकर गोल के मौके बना सकूं टीम के लिये उतना अहम होगा। मैं इससे बहुत खुश हूं।”

इंग्लैंड को अहम क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ट्रिपियर से काफी उम्मीद हैं जो मैनचेस्टर सिटी की यूथ टीम के लिये

शुरूआत से ही फूल बैक की भूमिका निभाते रहे हैं। कोच साउथगेट के मार्गदर्शन में हालांकि तीन मध्य डिफेंडरों को उतारा गया है जिसमें काइल वाकर किनारे से कवर देते हैं, ट्रिपियर राइट विंगर की तरह पूरा समय बिताते हैं।

ट्रिपियर की ताकत मैदान पर बिना थके देर तक भागने और तेज़ी से पास देने के अलावा बॉल को स्ट्राइक करना है जो इंग्लैंड के लिये टूर्नामेंट में अहम साबित हुई है। कोलंबिया के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में भी टीम को 4-3 से मिली जीत में उनकी अहम भूमिका रही थी। खास बात यह है कि ट्रिपियर ने अपनी इस तकनीक को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम से देखकर सीखा है जिनसे वह कभी नहीं मिले हैं।

प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image