Friday, Mar 29 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
खेल


वानखेड़े में सीरीज कब्जाने उतरेंगे भारतीय

वानखेड़े में सीरीज कब्जाने उतरेंगे भारतीय

मुंबई,07 दिसंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट की पहचान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के अंतिम टेस्ट के बाद से पहली बार वानखेड़े की पिच लौट रही मेजबान टीम इंडिया गुरूवार से यहां शुरू होने जा रहे चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पस्त कर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से बढ़त बना चुकी है जबकि पहला मैच ड्रा समाप्त हुआ था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर शुरू होने जा रहा चौथा मैच भारत के लिये सीरीज पर 3-0 की बढ़त के साथ कब्जा करने का सुनहरा मौका है तो वहीं एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली मेहमान इंग्लैंड के लिये यह करो या मरो का मैच होगा। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ‘नंबर वन’ बनने का मजा ले रही मेजबान टीम इस वक्त अपनी बेहतरीन फार्म में भी है जिसने कई अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद आसानी से जीत अपने नाम की है। भारत ने मोहाली में तीसरा टेस्ट तो चार दिन में ही निपटाते हुये आठ विकेट से जीत अपने नाम कर ली थी। ऐसे में इंग्लैंड पर जहां मनोवैज्ञानिक दबाव कहीं अधिक है वहीं भारत का मनोबल काफी ऊंचा है। टीम इंडिया के लिये अच्छी बात यह भी है कि उसके स्पिनर अब तक इंग्लिश बल्लेबाजों को नियंत्रित करने में सबसे अधिक सफल रहे हैं और वानखेड़े की पिच को भी स्पिनरों के लिये मददगार माना जाता है। साफ है कि एक बार फिर नंबर वन गेंदबाज और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन की भूमिका अहम रहेगी। वहीं रवींद्र जडेजा, विराट की पसंद और टीम में नया चेहरा जयंत यादव भी लगातार प्रभावित कर रहे हैं। प्रीति जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image