Friday, Mar 29 2024 | Time 18:29 Hrs(IST)
image
खेल


केन के डबल से इंग्लैंड जीता

केन के डबल से इंग्लैंड जीता

वोल्गोग्राद ,19 जून (वार्ता) हैरी केन के दोनों हाफ में किये एक-एक गोल की बदौलत इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप जी मुकाबले में सोमवार रात 2-1 से हराकर पूरे तीन अंक अर्जित कर लिए।

दोनों टीमें आधे समय तक 1-1 से बराबर थीं लेकिन केन ने इंजरी समय के पहले ही मिनट में बेहतरीन हैडर लगाकर इंग्लैंड के लिए मैच विजयी गोल दाग दिया। केन ने इंग्लैंड का पहला गोल 11 वें मिनट में किया जबकि ट्यूनीशिया का गोल फेरजानी सासी ने 35 वें मिनट में पेनल्टी पर किया।

इंग्लैंड की टीम चार साल पहले ब्राजील में ग्रुप चरण और यूरो 2016 में दूसरे राउंड में बाहर हो गयी थी लेकिन यहां इंग्लैंड की युवा टीम नई विजयी शुरुआत की। मैच के 11 वें मिनट में ही केन ने नजदीक से इंग्लैंड का पहला गोल किया। ट्यूनीशिया के गोलकीपर मौएज़ हसन ने जॉन स्टोन्स के शक्तिशाली हैडर को बाएं हाथ से डाइव लगते हुए रोक तो लिया लेकिन गेंद उनके हाथ से लगकर पास ही खड़े केन के पास गयी और उन्होंने आसानी से गोल कर दिया।

मैच के 35 वें मिनट में काइल वाकर के फ़ाउल से ट्यूनीशिया को पेनल्टी मिल गयी जिस पर सासी का शॉट इंग्लैंड के गोलकीपर की उंगलियों को छूता हुआ गोल में चला गया।

मैच निर्धारित 90 मिनट के बाद इंजरी समय में प्रवेश कर चुका था की तभी एक हमले पर केन ने मौके का फायदा उठाते हुए मैच विजयी हैडर लगा दिया। इंग्लैंड ने दूसरे हाफ में पूरी तरह अपना दबदबा बना रखा था जिसका फायदा उसे अंत में जीत के साथ मिल गया।

इंग्लैंड और ट्यूनीशिया इससे पहले 1998 में फ्रांस में हुए विश्व कप मेंआखिरी बार भिड़े थे तब इंग्लैंड 2-0 से जीता था। ट्यूनीशिया पांचवीं बार विश्व कप में खेल रहा है लेकिन वह कभी ग्रुप चरण से आगे नहीं जा पाया है। ट्यूनीशिया ने 1978 में मेक्सिको को हराने के बाद से विश्व कप में कोई मैच नहीं जीता है और इस बार भी उसकी शुरुआत हार के साथ हुई।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image