Friday, Apr 19 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत को क्षेत्ररक्षण

इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत को क्षेत्ररक्षण

बर्मिंघम, 01 अगस्त (वार्ता) इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज़ के बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम पहले क्षेत्ररक्षण करने उतरेगी।

भारतीय कप्तान विराट ने पहले टेस्ट के लिये टीम में तीन तेज़ गेंदबाज़ों को एकादश में मौका दिया है जिनमें मध्यम तेज़ गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के अलावा इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव शामिल हैं। स्पिनरों में अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया है जबकि रवींद्र जडेजा और चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव बाहर हैं।

विराट ने कहा“ हम पहले गेंदबाजी के बारे में ही सोच रहे थे। यह अच्छी बल्लेबाजी विकेट है लेकिन हम पहले दिन गेंद से अच्छा करने का प्रयास करेंगे। यहां की पिच पहले से अलग है। हमारी टीम में तीन तेज़ गेंदबाज़ और एक ऑलराउंडर है। अश्विन अच्छे स्पिनर हैं जबकि हार्दिक के रूप में ऑलराउंडर हैं तथा पांच बल्लेबाज है।” लोकेश राहुल को तीसरे नंबर पर मौका दिया गया है जबकि चेतेश्वर पुजारा को बाहर बैठाया गया है।

टीम इस प्रकार है-मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्या रहाणे, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर),हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image