Friday, Apr 19 2024 | Time 05:19 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लिश क्रिकेटरों को श्रीलंका में प्रदर्शनों से दूर रहने की हिदायत

इंग्लिश क्रिकेटरों को श्रीलंका में प्रदर्शनों से दूर रहने की हिदायत

कोलंबो, 30 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को श्रीलंका में चल रहे मौजूदा राजनीतिक तनाव के चलते हो रहे प्रदर्शनों से दूर रहने की हिदायत दी गयी है। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका दौरे में है जहां वनडे और ट्वंटी 20 सीरीज़ पूरी हो चुकी है और इसके बाद उन्हें तीन टेस्टों की सीरीज़ खेलनी है।

राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के प्रधानमंत्री को उनके पद से हटाने और आपातकाल लगाने के बाद श्रीलंका में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे ही एक विरोध प्रदर्शन में पूर्व श्रीलंकाई कप्तान और पूर्व मंत्री अर्जुन रणतुंगा के सुरक्षाकर्मी ने भीड़ पर फायरिंग कर दी थी जिससे एक व्यक्ति की माैत हो गयी थी।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के मौजूदा हालातों को देखते हुये अपने खिलाड़ियों को विरोध प्रदर्शनों और भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों से दूर रहने की सलाह दी गयी है।

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच छह नवंबर को गाले में पहला टेस्ट खेला जाएगा जबकि 27 नवंबर को तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। मौजूदा स्थिति के बावजूद फिलहाल सीरीज़ में कोई बदलाव नहीं है तथा कोलंबो में चार दिवसीय अभ्यास मैच भी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खेला जाएगा।

इस बीच पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुन रणतुंगा को प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग के मामले में अदालत ने बरी कर दिया है। रणतुंगा के सुरक्षाकर्मी ने राजपक्षे के समर्थकों पर फायरिंग कर दी थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। रणतुंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने 1996 विश्वकप जीता था।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image