Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अस्पताल में भर्ती के लिये एंटीजेन टेस्ट की पाजीटिव रिपोर्ट काफी: योगी

अस्पताल में भर्ती के लिये एंटीजेन टेस्ट की पाजीटिव रिपोर्ट काफी: योगी

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एंटीजन टेस्ट के पॉजिटिव होने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती करने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट के पॉजिटिव होने की कोई आवश्यकता नहीं है। मरीज को जितना जल्दी इलाज मिलेगा, वह उतना ही जल्द स्वस्थ होगा।

श्री योगी ने सोमवार को टीम-11 के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड एन्ड कंट्रोल सेंटर से मरीज को जो अस्पताल आवंटित किया गया है, वहां उसे एडमिट करना अनिवार्य है। जिलाधिकारी यह सुनिश्चित कराएं वरना जिम्मेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री कार्यालय से इसकी मॉनिटरिंग की जायेगी।

उन्होने कहा कि कोई भी सरकारी अथवा निजी अस्पताल बेड उपलब्ध होने पर कोविड पॉजिटिव मरीज को भर्ती के लिए मना नहीं कर सकता है। यदि सरकारी अस्पताल में बेड उपलब्ध नहीं है, तो संबंधित अस्पताल उसे निजी चिकित्सालय में रेफर करेगा। निजी हॉस्पिटल में मरीज भुगतान के आधार पर उपचार कराने में यदि सक्षम नहीं होगा, तो ऐसी दशा में राज्य सरकार आयुष्मान भारत योजना के तहत अनुमन्य दर पर वहां उसके इलाज का भुगतान करेगी।

श्री योगी ने कहा कि मौजूदा हालात में अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं स्थगित हैं। ऐसे में टेलीकन्सल्टेशन को बढ़ावा दिया जाए। कोविड होम आइसोलेशन और नॉन कोविड मरीजों के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की सूची/संपर्क माध्यम का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि होम आइसोलेशन में इलाजरत मरीजों से सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से हर दिन संवाद बनाया जाए। उन्हें न्यूनतम एक सप्ताह की अवधि के लिए मेडिकल किट उपलब्ध कराया जाए। स्वास्थ्य मंत्री के स्तर से मेडिकल किट वितरण व्यवस्था की जिलेवार समीक्षा की जाए। सीएमओ की जवाबदेही तय की जाए। दवाओं का कोई अभाव नहीं है। अस्पतालों में इलाजरत मरीजों से हर दिन संवाद बनाया जाए।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

15 Apr 2024 | 11:39 PM

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

see more..
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image