Friday, Mar 29 2024 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
खेल


जीत के लिये बोर्ड पर पर्याप्त रन: पुजारा

जीत के लिये बोर्ड पर पर्याप्त रन: पुजारा

मेलबोर्न, 27 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पारी के शतकधारी चेतेश्वर पुजारा ने गुरूवार को कहा कि मेलबोर्न की पिच पर रन बनाना अासान नहीं है और भारत के पहली पारी के 443 रन जीत के लिये पर्याप्त हैं।

पुजारा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 319 गेंदों का सामना किया, 116.5 ओवर तक विकेट पर टिके रहे और 106 रन बनाये। पुजारा ने दूसरे दिन के खेल के बाद कहा,“ पिच पर रन बनाना काफी मुश्किल है। अगर आप पहले दो दिन को देखें तो रनों की संख्या कम दिखाई देगी। लेकिन इस पिच पर एक दिन में 200 रन भी काफी मुश्किल हैं इसलिये मुझे लगता है कि हमने स्कोरबोर्ड पर पर्याप्त रन टांग दिये हैं।”

उन्होंने कहा,“ अगर आप पिच को देखें तो यह टूटना शुरू हो गयी है और पिच पर असमान उछाल दिखाई दे रही है। मैंने कल और आज बल्लेबाजी की और दोनों दिन में अंतर दिखाई दिया है। इसलिये मुझे नहीं लगता कि आगे बल्लेबाजी करना आसान होगा। कल से यह पिच बल्लेबाजी के लिये और मुश्किल होती चली जाएगी। हमारे गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं इसलिये मेरा मानना है कि हमने पर्याप्त स्कोर बना लिया है।”

मैच में दूसरे दिन भारत ने अपनी पारी सात विकेट पर 443 रन पर घोषित की। दिन के खेल में कई गेंदों ने उछाल लिया और बल्लेबाजों के दस्तानों से टकराई जबकि कुछ गेंदें नीची रह गयीं। पुजारा तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस की जिस गेंद पर बोल्ड हुये वह नीची रह गयी थी और आउट होने के समय पुजारा यकीन नहीं कर पा रहे थे कि गेंद इतनी नीची रह जाएगी।

अपने शतक के लिये उन्होंने कहा,“ मुझे अपने शतक तक पहुंचने के लिये काफी मेहनत करनी पड़ी। मैंने चार सत्र से ज्यादा का समय लगाया और शतक पूरा किया। मैं आमतौर पर तीन से चार सत्र के अंदर अपना शतक पूरा कर लेता हूं लेकिन यहां मुझे चार सत्र से अधिक बल्लेबाजी करनी पड़ी। एक बल्लेबाज़ के लिये यह एक चुनौतीपूर्ण पिच है जिसपर स्कोरिंग आसान नहीं है।”

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image