Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


केंद्र से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने से समृद्ध झारखंड रह गया पिछड़ा : शिबू

केंद्र से अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने से समृद्ध झारखंड रह गया पिछड़ा : शिबू

दुमका 02 फरवरी (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन ने कहा कि झारखंड खनिज संपदा से समृद्ध है लेकिन केंद्र और राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों ने इसके विकास की ओर कभी ध्यान नहीं दिया जिससे विकास के मामले में यह प्रदेश पिछड़ा रह गया है।

झामुमो के तत्वावधान में आज यहां आयोजित 41वें झारखंड दिवस समारोह में शामिल होने पहुंचे पार्टी अध्यक्ष श्री सोरेन ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि झारखंड में लोहा, कोयला, पत्थर खनिज संपदा सम्पन्न राज्य है। इस कारण इस राज्य में पैसे की कोई कमी नहीं है लेकिन एक साजिश के तहत केंद्र और पूर्ववर्ती राज्य सरकारों द्वारा विशेष ध्यान नहीं दिये जाने तथा राज्य सरकारों द्वारा अपेक्षा के अनुरूप राजस्व और अन्य सहयोग देने की मांग नहीं किये जाने के कारण विकास के मामले में यह राज्य पिछड़ गया है।

श्री साेरेन ने कहा कि आम लोगों को उनके हक और अधिकार से वंचित रहना पड़ रहा है। लोग दो जून की रोटी की समस्या से जूझते रहे हैं। उन्होंने कहा कि खनिज संपदाओं से प्राप्त राजस्व का उचित हिस्सा इस राज्य को मिल जाए तो आम जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने के साथ-साथ राज्य का तेज़ी से विकास किया जा सकेगा।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image