Tuesday, Jun 28 2022 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नरेगा निर्माण कार्य स्थल पर छाया-पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें: अरोरा

नरेगा निर्माण कार्य स्थल पर छाया-पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें: अरोरा

जयपुर, 18 मई (वार्ता) राजस्थान में हर जिले में बनाए जाने वाले 75 तालाबों के निर्माण से सम्बन्धित अमृत सरोवर योजना के लिए जल्द से जल्द जमीन चिन्हित करें एवं बजट में घोषित वॉटर बॉडीज के निर्माण के प्रस्ताव भी जल्द मुख्यालय भिजवाएं, जिससे मानसून पूर्व इन कार्यों को प्रारम्भ किया जा सके।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की प्रमुख शासन सचिव अपर्णा अरोरा ने आज यहां शासन सचिवालय में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अमृत सरोवर योजना एवं नरेगा कार्यों की समीक्षा करते हुए विभिन्न जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को यह निर्देश प्रदान किए। उन्होंने अमृत सरोवर योजना में चिन्हित तालाबों की सूची पोर्टल पर प्रेषित करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि योजना में नए तालाबों के साथ ही जीर्णशीर्ष हो चुके पुराने तालाब भी चिन्हित किए जा सकते हैं, लेकिन यह कार्य एक-दो दिवस में ही होना जरूरी है, क्योंकि इन तालाबों का निर्माण मानसून पूर्व प्रारम्भ किया जाना है।

श्रीमती अरोरा ने इस वीसी में प्रदेश में जारी नरेगा कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि तेज गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेगा श्रमिकों के लिए छाया-पानी की व्यवस्था सुनिष्चत करें। व्यक्तिगत श्रेणी के अधिक से अधिक कार्यों को शामिल करने का प्रयास किया जाए। उन्होंने कहा कि पात्र लोगों को इस मौसम में नरेगा में अधिक से अधिक नियोजन मिलना चाहिए।

रामसिंह

वार्ता

More News
अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

अग्निपथ योजना के नाम पर युवाओं के साथ खिलवाड: जूली

27 Jun 2022 | 11:12 PM

अलवर 27 जून (वार्ता) राजस्थान के केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवाओं के साथ कुठाराघात बताते हुए कहा है कि यह युवाओं को अग्निवीर नहीं बल्कि अग्नि में झोंक रहे हैं।

see more..
युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

युवा विरोधी अग्निपथ योजना को वापस ले केन्द्र सरकार: पायलट

27 Jun 2022 | 11:12 PM

टोंक, 27 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार भारतीय सेना की भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तन करके जो ‘अग्निपथ‘ योजना लेकर आयी है, उसे भी काले कृषि कानूनों की तरह वापस लेना पडेगा।

see more..
image