Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


आतंकवाद के खिलाफ सुनिश्चित हो ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति: शाह

आतंकवाद के खिलाफ सुनिश्चित हो ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति: शाह

श्रीनगर, 27 जून (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद और आतंकवादियों के खिलाफ सरकार की ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति पर बल देते हुए सुरक्षा एजेंसियों को इसके वित्तपोषण को रोकने के लिए कठोर कदम उठाने के लिए कहा है।

श्री शाह ने गुरुवार को श्रीनगर में सुरक्षा मामलों को लेकर बुलाई गई एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता के दौरान कहा कि कानून का राज हर कीमत पर लागू किया जाना चाहिए।

श्री शाह गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार दो दिन के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं।

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बी वी आर सुब्रह्मण्यम और गृह मंत्रालय में राज्य के अतिरिक्त सचिव गणेश कुमार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, “ जम्मू-कश्मीर के अपने पहले दौरे के दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री ने राज्य की सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं। इसके अलावा उन्होंने अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर हो रही तैयारियों की समीक्षा की तथा राज्य में सुशासन लागू करने की बात कही।”

इस बैठक में राज्यपाल सत्य पाल मलिक, केन्द्रीय गृह सचिव, सभी चार सलाहकार, सुरक्षा एजेंसियों और सेना के अधिकारियों तथा राज्य के मुख्य सचिव के अलावा राज्य एवं केन्द्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

जम्मू-कश्मीर की मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के बाद श्री शाह ने सुरक्षा स्थिति के सभी मानकों में हुए सुधारों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आतंकवाद और आतंकवादियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति होनी चाहिए।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने आतंकवाद से लड़ने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस की सराहना भी की। श्री शाह ने राज्य सरकार को आदेश दिया कि पुलिसकर्मियों की शहादत को स्मरण करने एवं उन्हें सम्मान देते हुए प्रत्येक वर्ष उनके गृह नगरों में सही तरीके से उन्हें श्रद्धांजलि दी जाए।

श्री शाह ने कहा कि वह समय-समय पर विभिन्न मोर्चों पर राज्य के प्रदर्शन की समीक्षा करते रहेंगे।

रवि जितेन्द्र

जारी वार्ता

More News
सिन्हा ने एसएएसबी कार्यालय व यात्री निवास का स्थलीय निरीक्षण किया

सिन्हा ने एसएएसबी कार्यालय व यात्री निवास का स्थलीय निरीक्षण किया

22 Apr 2024 | 10:40 PM

श्रीनगर, 22 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कयमीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को श्रीनगर के पंथा चौक में श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के कार्यालय और यात्री निवास की प्रगति की समीक्षा की।

see more..
राजौरी में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

राजौरी में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

22 Apr 2024 | 10:35 PM

जम्मू, 22 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मार हत्या कर दी।

see more..
बारामूला लोकसभा सीट पर सज्जाद को समर्थन करेगी अपनी पार्टी: बुखारी

बारामूला लोकसभा सीट पर सज्जाद को समर्थन करेगी अपनी पार्टी: बुखारी

22 Apr 2024 | 10:33 PM

श्रीनगर, 22 अप्रैल (वार्ता) अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व वाली अपनी पार्टी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में बारामूला संसदीय सीट से पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की।

see more..
image